Create

आईपीएल 2019: अगर गेंद विकेट पर लगने के बावजूद भी बेल्स ना गिरे तो उसे डेड बॉल घोषित किया जाना चाहिए-अजिंक्य रहाणे

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। टीम अब तक हुए पांच मैचों में से चार मैच गंवा चुकी है। कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ हुए 21वें मुकाबले में राजस्थान की टीम आसान मुकाबले में आठ विकट से हार गई। हालांकि, मैच के दौरान एक ऐसा पल आया, जब देखने वाले हैरान रह गए। क्रिस लिन तीसरे ओवर में पवेलियन लौट सकते थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया क्योंकि गेंद उनके स्टंप्स पर जाकर लगी और बेल्स की बत्ती भी जली। हालांकि, तब भी बेल्स नहीं गिरी और गेंद बाउंड्री के पार चली गई। इस पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। रहाणे ने कहा कि ऐसी गेंद को अंपायर को डेड बॉल घोषित करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

रहाणे ने कहा कि मैं अंपायर से बात करने इसीलिए गया था, ताकि उस गेंद को डेड बॉल करार दिया जाए। नियम तो नियम हैं। उस गेंद पर जाने वाली बाउंड्री को नहीं माना जाना चाहिए था या उसे गेंद को ही रद्द घोषित कर सकते थे। वैसे भी टी-20 फॉर्मेट गेंदबाजों के लिए बहुत कठिन है। इसके ज्यादातर नियम बल्लेबाजों के हक में जाते हैं। मेरी अंपायर से सिर्फ यही बात हुई थी। हालांकि, उन पहलुओं पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है, जो हमारे नियंत्रण में न हो। जीवनदान मिलने के बाद क्रिस लिन ने 32 गेंदों पर शानदार अर्धशतक लगाया था। ऐसा ही कुछ चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में भी देखने को मिला था। जोफरा आर्चर की गेंद को धोनी ने रक्षात्मक तरीके से खेला लेकिन गेंद जाकर स्टंप्स से टकराई लेकिन गुल्लियां नहीं गिरीं। धोनी को एक जीवनदान मिल गया।

इस बाबत क्रिस लिन ने कहा कि मुझे किस्मत के मुताबिक, चलना पसंद है। यह एक टी-20 क्रिकेट है। मुझे शुरुआती छह ओवरों में बड़े शॉट्स लगाने पसंद हैं। उन्होंने कहा कि एक गेंद पर इनसाइड एज लगा। इसके अलावा एक और आवाज आई तो मुझे लगा कि मैं कैच आउट आउट हो जाऊंगा या मेरी गिल्लियां बिखर जाएंगी पर मैं भाग्यशाली रहा। मैंने अंपायर को देखा तो उन्होंने बाई करार दिया। कुछ ही पल में सब बदल गया। मैं किस्मत की सवारी करके खुश हूं। वहीं, राजस्थान कप्तान रहाणे ने हार पर कहा कि अभी घबराने की कोई जरूरत नहीं है। नौ मैच बाकी हैं। हम टीम में सुधार कर मैच जीतने की कोशिश कर सकते हैं। हमें फायदा जरूर मिलेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment