Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: वीनू मांकड़ का नाम बार-बार उछलने पर बेटे राहुल ने जताई आपत्ति 

  • मांकडिंग शब्द को लेकर राहुल ने दी प्रतिक्रिया
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Mar 2019, 17:21 IST
Enter caption

किंग्स XI पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़िंग के जरिए आउट क्या कर दिया, हर तरफ हल्ला मचने लगा। अश्विन के समर्थन और विरोध में लोग खड़े हो गए। एमसीसी को भी बयान जारी कर इस नियम को लेकर सफाई देनी पड़ी। यह मामला थोड़ा शांत पड़ता कि अब लिस्बन में रहने वाले वीनू मांकड़ के बेटे राहुल ने मांकड़िंग कहने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि रन आउट होने का यह नियम क्रिकेट के भीतर आता है। ऐसा नहीं था कि यह पहली बार मेरे पिता ने किया था और उसके बाद कोई खिलाड़ी ऐसा कर नहीं पाया। यह उचित नहीं कि बार-बार क्रिकेट में खिलाड़ियों के इस तरह रन आउट होने पर मेरे पिता का नाम लिया जाए। 

राहुल ने कहा कि आईसीसी ने जब इसे मूलरूप से रन आउट नाम दिया है तो इसे मेरे पिता के नाम पर क्यों लिया जाता है। इसे रन आउट कहा जाना ही उचित रहेगा। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई पत्रकार थे, जिन्होंने 1940 के दौरान इस शब्द को गढ़ा था। वीनू मांकड़ को विवादित तरीके से रन आउट करने के लिए जिम्मेदार बताया जाता है। इस पर राहुल ने कहा कि मैंने इस बारे में सुनील गावस्कर, ग्रैग व इयान चैपल, माइकल होल्डिंग सहित कई बड़े क्रिकेट के दिग्गजों से बात की थी। उन्हें बल्लेबाजों को इस तरह आउट करने के तरीके से कोई भी शिकायत नहीं है। उन सबने मेरे पिता का नाम बार-बार लिए जाने पर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

Enter caption

राहुल ने बताया कि मेरे पिता ने बिल ब्राउन को जिस तरह रन आउट किया था, उस पर उन्हें दुःख था। उस वक्त पिता जी ने ब्राउन को वॉर्निंग भी दी लेकिन वह जब नहीं माने तो उन्हें आउट कर दिया। मैं ब्राउन से आस्ट्रेलिया में उनके निधन से पहले मिला था। उन्होंने कहा था कि जो वीनू ने किया, वो नियम के अनुसार था। इस बात को लेकर वह वीनू से जरा सा भी नाराज नहीं हैं। दोनों बाद में दोस्त भी बन गए थे। अश्विन ने जो किया, वो नियमों के तहत था। उसे जो ठीक लगा उस वक्त, उसने वही किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 28 Mar 2019, 17:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit