COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2019: किंग्स XI पंजाब के सभी खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

न्यूज़
2.10K   //    19 Dec 2018, 00:50 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए नीलामी जयपुर में संपन्न हुई। 351 में से कुल 60 खिलाड़ियों को ही टीमों ने खरीदा। इनमें से 40 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो उन्होंने सबसे ज्यादा 13 खिलाड़ियों को खरीदा।

स्पिन गेंदबाज और तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले वरुण चक्रवर्ती को टीम ने 8 करोड़ 40 लाख की भारी-भरकम रकम में खरीदा। इसके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को भी उन्होंने 7 करोड़ 20 लाख में खरीदा। पंजाब ने कई अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल किया। इनमें अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरगन अश्विन जैसे खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरण को पंजाब ने 4 करोड़ 20 लाख में खरीदा जो कि काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। टी20 क्रिकेट में निकोलस अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मोहम्मद शमी के रूप में एक अनुभवी तेज गेंदबाज को भी उन्होंने टीम में शामिल किया।

पंजाब ने नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। इनमें आरोन फिंच, अक्षर पटेल, युवराज सिंह, मनोज तिवारी और मोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे। इस बार नीलामी में उन्होंने इन सबके विकल्प को पूरा करने की कोशिश की। किंग्स इलेवन में एंड्रु टाई, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत जैसे बेहतरीन गेंदबाज पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा के एल राहुल और क्रिस गेल बल्लेबाजी में बड़े नाम मौजूद हैं।


आइए जानते हैं नीलामी के बाद क्या है किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम:

के एल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रु टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरण, वरुण चक्रवर्ती, सैम करन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विलजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरगन अश्विन

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...