Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, 52वां मैच: कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकेट से हराया, शुभमन गिल की शानदार पारी

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.23K   //    03 May 2019, 23:39 IST


Enter caption


मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 52वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकेट से हराकर इस सीजन की छठी जीत दर्ज की और अंक तालिक में अब वो पांचवें स्थान पर आ गए हैं। शुभमन गिल को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। किंग्स XI पंजाब का नेट रनरेट काफी खराब है और उनके लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है। दूसरी तरफ कोलकाता की टीम अगर अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतती है, तो वो प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं।

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उन्होंने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। दूसरी तरफ किंग्स XI पंजाब की टीम में 3 बदलाव हुए मनदीप सिंह, सैम करन और एंड्रू टाई की टीम में वापसी हुई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स XI पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले में ही उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (2) और क्रिस गेल (14) के विकेट गंवा दिए। दोनों ही बल्लेबाजों को संदीप वॉरियर ने आउट किया। यहां से निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल ने तेजी से रन बनाने शुरु किए और कोलकाता टीम के ऊपर दबाव बनाया। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 84-2 था। अग्रवाल और पूरन के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई, इसे नीतिश राणा ने 11वें ओवर में पूरन (48) को 91 के स्कोर पर आउट कर तोड़ा।

पंजाब ने 12वें ओवर में 100 रन पूरे किए, लेकिन 14वें ओवर में टीम को बड़ा झटका लगा और उन्होंने 111 के स्कोर पर अच्छे दिख रहे मयंक अग्रवाल (36) का विकेट रनरआउट के रूप में गंवाया। यहां से सैम करन और मनदीप सिंह ने 38 रनों की साझेदारी की और लय को बरकरार रखने का प्रयास किया। 18वें ओवर में बड़ा शॉट खेलते हुए सिंह (25) हैरी गर्नी की गेंद पर आउट हुए। 19वें ओवर में रसेल ने कप्तान रवि अश्विन (0) को भी आउट कर दिया। पंजाब के लिए अंत में सैम करन ने 24 गेंदों में 55 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 183 तक पहुंचाया।

आखिरी ओवर में पंजाब ने 22 रन बनाए। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए संदीप वॉरियर ने 2, हैरी गर्नी, आंद्रे रसेल, नीतिश राणा ने एक विकेट लिया।

184 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स को क्रिस लिन और शुभमन गिल ने बेहतरीन शरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 62 रनों की साझेदारी की, लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रू टाई ने लिन (46) को आउट किया। 10वें ओवर में केकेआर का स्कोर 11वें ओवर में स्कोर 100 के पार पहुंचा, लेकिन इसी ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने रॉबी (22) को आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया। इस बीच गिल ने 13वें ओवर में 36वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रसेल और गिल ने 50 रनों की तेज साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, लेकिन रसेल 15वें ओवर में शमी की गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हो गए।

अंत में शुभमन गिल (65) और कप्तान दिनेश कार्तिक (21) ने 18वें की आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिलाई। पंजाब के लिए एंड्रू टाई, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर

किंग्स XI पंजाब: 183-6 (सैम करन- 55*)

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स: 185-3 (शुभमन गिल- 65*)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...