आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स ने चोटिल एनरिक नॉर्टजे की जगह मैट केली को टीम में शामिल किया

Ankit
Bतजज

कोलकाता नाइटराइडर्स ने चोटिल तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे के विकल्प की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मैट केली को एनरिक नॉर्टजे की जगह टीम में शामिल किया गया है। आईपीएल 2019 की शुरूआत से ठीक पहले ही नॉर्टजे चोटिल हो गए थे और कोई भी मैच नहीं खेल पाये थे। इससे पहले कोलकाता से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी पहले ही बाहर हो चुके हैं। उनके विकल्प के तौर पर टीम में संदीप वारियर और के सी करियप्पा को टीम में शामिल किया गया है।

दायें हाथ के तेज गेंदबाज मैट केली ने अब तक 16 प्रथम श्रेणी मैच और 5 लिस्ट A मैच खेले हैं। वह पर्थ स्कोरचर्स की ओर से बिग बैश लीग खेलते हैं। 24 वर्षीय केली ने अब तक 12 टी 20 मैच भी खेले हैं। वह पहली बार आईपीएल में शामिल हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज नॉर्टजे को उनके बेसिक प्राइस 20 लाख रुपयों में खरीदा गया था। इससे पहले भी वह चोट के कारण मजंसी सुपर लीग में कुछ मैच खेल पाये थे। उन्होंने केपटाउन ब्लिट्ज की ओर से खेलते हुए 3 मैचों में 8 विकेट लिए थे। उनके शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच जैक्स कैलिस ने उन्हें टीम में शामिल किया था। वह कंधे की चोट के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में नहीं जुड़ पाये थे।

गौरतलब है की कोलकाता की टीम अब अपने अगले मैच में 12 अप्रैल को ईडन गार्डंस में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। कोलकाता की टीम अभी छह मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि दिल्ली की टीम तीन जीत और तीन हार के साथ छठे स्थान पर है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now