Create

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

Enter caption

आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता का ईडन गार्डंस मैदान दूसरे मुकाबले का साक्षी बनेगा। मेजबान टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और पिछले सीजन की उपविजेता रही सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होगा। दोनों ही टीमों के लिए इस सीजन में यह पहला मैच होगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से करना चाहेगी।

केकेआर की टीम पिछले सीजन में तीसरे स्थान पर रही थी। नीलामी में उन्होंने कुछ ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया था। हालांकि एक-आधा दो खिलाड़ी पहले ही चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं लेकिन दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली इस टीम को कम नहीं आँका जा सकता है। घरेलू दर्शकों के सामने मुकाबला होने से केकेआर को फायदा होने की उम्मीद रहेगी। उनकी कोशिश यही रहेगी कि इस मैच में अपने सबसे ज्यादा मजबूत ग्यारह खिलाड़ियों को मैदान पर उतारे। हालांकि उन खिलाड़ियों के बारे में स्थिति टॉस के समय साफ़ हो जाएगी।

सनराइजर्स हैदराबाद में इस बार पिछले सीजन के कप्तान केन विलियमसन को हल्की चोट है। ऐसे में अगर वे मैदान पर नहीं उतरते हैं तो उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार टीम की कमान सम्भालेंगे। वे उपकप्तान बनाए गए हैं। डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है लेकिन उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं मिली है। हैदराबाद की टीम पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। भुवनेश्वर कुमार ने उस समय गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि इस बार शिखर धवन इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई के मामले में इस टीम के बारे में किसी को शक नहीं होना चाहिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही रहेगा। पिछले कुछ समय से वहां थंडर स्टॉर्म देखने को मिले हैं लेकिन मैदान की व्यवस्थाएं अच्छी है और तैयारियां पूरी है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 1 और 3 पर देखा जा सकेगा। इसका अलावा जियो और हॉटस्टार उपभोक्ता स्मार्ट फोन के जरिये मैच का आनंद उठा सकते हैं। हिंदी और अंग्रेजी के अलावा अन्य कई भारतीय क्षेत्रीय भाषाओँ में प्रसारण होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment