Create

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस को लगा झटका, पहले छह मैचों से बाहर हुए लसिथ मलिंगा 

Enter caption

आईपीएल का 12वां सीजन शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम को तगड़ा झटका लग गया है। टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुरुआती छह मैचों में अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। पता चला है कि लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका की वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की वजह से यह फैसला किया है। इस तरह मलिंगा आईपीएल के एक तिहाई मैचों से बाहर रहेंगे। मलिंगा को मुंबई इंडियंस ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था।

मलिंगा ने हाल ही में श्रीलंका के विश्व कप अभियान के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है। वह श्रीलंका टीम के न केवल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के कप्तान हैं बल्कि उन्हें सुपर प्रांतीय टूर्नामेंट में गैल की ओर से भी कप्तान बनाया गया है। यह सुपर प्रांतीय टूर्नामेंट चार से 11 अप्रैल तक चलेगा। लसिथ ने कहा कि मैंने श्रीलंका बोर्ड से इंडियन टी-20 टूर्नामेंट खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था। उन्होंने कहा कि ठीक है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंट के लिए वापस आना ही होगा।

Enter caption

श्रीलंकाई टीम के चयनकर्ताओं ने शर्त रखी है कि जिन खिलाड़ियों को विश्व कप की टीम का हिस्सा होना है उन्हें सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना ही होगा। मलिंगा ने कहा कि मैंने बोर्ड से कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा। मैंने उनसे गुजारिश की कि वो बस मुंबई टीम को इस बारे में अवगत करवा दें क्योंकि यह मेरा निर्णय नहीं है। मैं अपने देश को सेवाएं देने के लिए आईपीएल लीग की कमाई खोने के लिए भी तैयार हूं। सुनने में आ रहा है कि मलिंगा के न खेलने का फायदा सीधे तौर पर अमित मिश्रा को मिल सकता है। 2018 में आईपीएल न खेलने के बावजूद मलिंगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने हुए हैं। उन्होंने 19.01 के औसत से 154 विकेट झटके हैं और उनका इकोनॉमी रेट 6.86 है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरा नाम अमित मिश्रा का है। इस लेग स्पिनर को दिल्ली कैपिटल्स ने चार करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्होंने अब तक 136 मैचों में 146 विकेट चटकाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment