Create
Notifications

आईपीएल 2019: ब्रैड हॉज की जगह माइक हेसन बने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 29 Oct 2018
न्यूज़

किंग्स इलेवन पंजाब ने ब्रैड हॉज की जगह न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को अपना नया कोच नियुक्त किया है। माइक हेसन 2 साल तक किंग्स इलवेन पंजाब के कोच रहेंगे। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

किंग्स इलेवन पंजाब के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि नए सीजन में नया कोच और एक नए उत्साह और उमंग के साथ टीम तैयार है।

माइक हेसन 6 साल तक न्यूजीलैंड टीम के कोच रहे। उनकी कोचिंग में न्यूजीलैंड की टीम 2015 विश्व कप के फाइनल तक पहुंची और टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। कीवी टीम ने इस दौरान 2017-18 सीजन में घरेलू सीरीज में 13 जीत हासिल की।

हालांकि माइक हेसन को फ्रेंचाइजी टीम की कोचिंग का अनुभव अभी तक नहीं है। इससे पहले किसी भी टी20 लीग में वो किसी भी टीम का कोच नहीं रहे हैं। ऐसे में उनके लिए ये एक नया अनुभव और चुनौती होगी। आईपीएल में एक और टीम के कोच न्यूज़ीलैंड से हैं। मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कोच की जिम्मेदारी पूर्व कीवी कप्तान स्टोफन फ्लेमिंग निभा रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने हाल ही में मनदीप सिंह को भी अपनी टीम में शामिल किया है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मनदीप सिंह को हासिल किया और मार्कस स्टोइनिस को आरसीबी को दिया। स्टोइनिस 2016 से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। पिछले सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शुरुआत तो काफी अच्छी की थी लेकिन टूर्नामेंट का दूसरा चरण उनके लिए काफी खराब रहा था। माइक हेसन के ऊपर टीम को चैंपियन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। उनका साथ वीरेंदर सहवाग देंगे जो कि टीम के मेंटर हैं और काफी समय से टीम से जुड़े हुए हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 29 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now