Create
Notifications

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंदीप सिंह की जगह अपनी टीम में मार्कस स्टोइनिस को शामिल किया

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 28 Oct 2018
न्यूज़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंदीप सिंह की जगह किंग्स इलेवन पंजाब के मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। स्टोइनिस साल 2016 से किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा है, जहां उन्होंने 19 मुकाबलों में 262 रन बनाए हैं और साथ ही में 19 विकेट भी चटकाए हैं।

इस साल हुई आईपीएल की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने स्टोइनिस पर राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें रिटेन किया। दूसरी तरफ मंदीप सिंह ने आरसीबी के लिए 14 मुकाबलों में 186 रन बनाए। मंदीप सिंह भी पहले किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

मंदीप सिंह के आने से निश्चित ही किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी। हालांकि देखना होगा कि पंजाब टीम उनका इस्तेमाल किस तरह करती है, क्योंकि उनकी टीम में पहले से ही युवराज सिंह, करूण नायर और मनोज तिवारी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

पंजाब की टीम ने पिछले साल रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में शानदार शुरूआत की थी, लेकिन बीच टूर्नामेंट में टीम की लय इस प्रकार बिगड़ी की वो वापसी ही नहीं कर पाए और ऐसा लगा कि पूरी टीम ही बिखर गई।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रेड हॉज की जगह माइक हेसन किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बन सकते हैं। हेसन इससे पहले न्यूजीलैंड टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल किया, साथ ही में आईपीएल ट्रेड विंडो में मुंबई इंडियंस ने मुस्ताफिजुर रहमान और अकीला धनंजय डी सिल्वा को रिलीज किया।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार शिखर धवन भी अगले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स उन्हें अपनी टीम में शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 28 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now