Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस vs कोलकाता नाइटराइडर्स मैच प्रीव्यू और सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

  • कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 05 May 2019, 12:07 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का 56वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। इससे पहले जब दोनों टीमें एक दूसरे से इडेन गार्डन्स स्टेडियम में भिड़ी थी तो कोलकाता ने यह मुकाबला 34 रन से जीत लिया था। इस मैच में कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल और मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था।

मुंबई इंडियंस अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स 5वें स्थान पर है। कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मुकाबले को किसी भी हाल में जीतना होगा अन्यथा वो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी और 12 अंकों और अच्छे नेट रन रेट के साथ सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बन जाएगी।

मेजबान टीम मुंबई इंडियंस की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा भी जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं, जबकि क्विंटन डी कॉक इस टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा मध्यक्रम में एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव और किरोन पोलार्ड बल्लेबाजी विभाग को मजबूती देंगे। जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या बेहतर प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। गेंदबाजी पक्ष में राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा टीम अहम हिस्सा हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अनुकूल सुधाकर रॉय को बरिंदर सरन के स्थान पर टीम में जगह मिल सकती है।

मेहमान टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो ऊपरी क्रम में क्रिस लिन और शुबमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। जबकि पिछले दो मैचों से आंद्रे रसेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने 10 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली थी, जबकि मुंबई के खिलाफ उन्होंने 40 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा बल्लेबाजी विभाग में नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजी विभाग में कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है। इसके अलावा गेंदबाजों में पियूष चावला हैरी गर्नी और संदीप वारियर भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

सीधा प्रसारण कब और कहां देखें:

मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स 1 और हिंदी में स्पोर्ट्स स्पोर्ट्स 1 हिंदी पर रात 8 बजे से देख सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट पर भी मैचों का प्रसारण होगा। मोबाइल पर आप हॉटस्टार एप्प पर सभी मैच देख सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 05 May 2019, 12:07 IST
Advertisement
Fetching more content...