Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : ये हैं इस सीजन में हर टीम की ओर से हैरतंगेज प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी

  • जानिए कौन हैं वो आठ खिलाड़ी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:05 IST

IPL 2019 Rahul Chahar

2019 का आईपीएल कई ऐसे रिकॉर्ड और आश्चर्यजनक प्रदर्शन से भरपूर था, जिन्होंने क्रिकेट फैन्स का काफी मनोरंजन किया। साथ ही इस सीजन में कई ऐसे खिलाड़ी भी निकलकर सामने आए हैं, जिन्होंने उम्मीदों से परे जाकर प्रदर्शन किया और कुछ पुराने खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा।

इस सीजन में सबसे ज्यादा हैरान करने वाले खिलाड़ियों में अपना पहला सीजन खेल रहे जॉनी बेयरस्टो के साथ-साथ सैम करन और शुभमन गिल का नाम शामिल है। जबकि डेविड वॉर्नर इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन रनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे।

हालांकि इनके अलावा कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे, जिनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा रही थी लेकिन उन्होंने सभी को हैरान करते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया और बेहतरीन छाप छोड़ी। आइए डालते हैं प्रत्येक टीम के ऐसे ही एक खिलाड़ी पर नजर-

हरभजन सिंह (चेन्नई सुपरकिंग्स)

Harbhajan Singh

ऐसे खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम है चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले हरभजन सिंह का। इस सीजन से पहले हरभजन सिंह के प्रदर्शन को लेकर कई सावल खड़े हो रहे थे, लेकिन इस ऑफ स्पिनर ने अपने प्रदर्शन से सभी की बोलती बंद कर दी। हरभजन सिंह ने इस सीजन में 11 मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7.09 की इकॉनमी रेट और 19.50 की औसत से 16 विकेट चटकाए। हरभजन सिंह का यह प्रदर्शन वाकई काबिले-तारीफ है।

शांत शर्मा (दिल्ली कैपिटल्स)

Ishant Sharma

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे इशांत शर्मा से एक औसत प्रदर्शन की ही उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्होंने सभी की उम्मीदों से परे जाकर दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इशांत शर्मा ने इस सीजन में 13 मैच खेले हैं और उनमें 7.58 के बेहतरीन इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट चटकाए हैं। जो कि एक स्वागत योग्य प्रदर्शन है। हालांकि उन्हें टीम में शामिल करने से पहले काफी लोगों ने ऐतराज जताया था।  

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 17 May 2019, 17:18 IST
Advertisement
Fetching more content...