Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2019: सभी 5 टीमों के प्ले-ऑफ़ में पहुँचने की संभावनाओं पर पूरी जानकारी

  • इन टीमों के बीच प्ले-ऑफ़ के लिए हो सकती है टक्कर
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 29 Apr 2019, 15:50 IST

Enससक

आईपीएल का 12वां संस्करण अब अंतिम पड़ाव में है। प्रत्येक टीम ने अपने लगभग 12 मैच खेल लिये हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह निश्चित कर ली है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। इनके अलावा बची हुई पांच टीमों के पास प्लेऑफ में अपना टिकट कटवाने का मौका बचा है। अंक तालिका का पेंच अब भी उलझा हुआ ही नजर आ रहा है।

अगर अंक तालिका की बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स 16 अंको के साथ शीर्ष पर है जबकि 16 ही अंको के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरे स्थान पर है।

अब ग्रुप स्टेज के अंतिम 10 मैच बचे हैं आइए नजर डालते हैं टीमें प्लेऑफ के लिए कैसे अपनी जगह बना पाती है:

#1 मुंबई इंडियंस

Eसककककलव

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अपना पिछला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ गवांया था। इस समय मुंबई के दो मैच बचे हैं और उन्हें सिर्फ एक जीत अगले पड़ाव में पहुँचा देगी। इसके अलावा अगर मुंबई अपने अंतिम दो मैच जीतने में सफल रहती है तो वह ऊपरी दो स्थानों पर भी आ सकती है। उनका नेट रन रेट अन्य टीमों के मुकाबले बेहतर है।

गौरतलब है कि अंक तालिका की शीर्ष की दो टीमो को फाइनल में जाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

#2 सनराइजर्स हैदराबाद

Eइन

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 11 मैच खेले हैं जिनमे से 5 में उन्हें जीत जबकि 6 में हार का सामना करना पड़ा है। 10 अंको के साथ हैदराबाद अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

हैदराबाद को अभी 3 मैच खेलने है। अगर वह अपने तीनो मैचों को जीतने में सफल होगी तो सीधे ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना लेगी। इसके अलावा अगर हैदराबाद दो मैच भी जीत पाती है तो भी बेहतर रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में पहुंच जायेगी।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 29 Apr 2019, 15:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit