Create

आईपीएल 2019: जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रियान पराग हुए हिट विकेट, अंपायर ने गलती से दे दिया था चौका

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग का 43वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम राजस्थान रॉयल्स ने मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेट से हराया।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाये, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.2 ओवरों में 7 विकेट खोकर इस मैच को जीत लिया।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 17 वर्षीय रियान पराग ने 31 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। उन्होंने 19वें ओवर में आंद्रे रसेल की गेंद पर छक्का जड़कर मैच को विपक्षी खेमे से अपनी ओर खींच लिया। लेकिन अगली गेंद आंद्रे रसेल ने बाउंसर फेंकी जिस गेंद पर बाउंड्री लगाने के चक्कर मे वे हिट विकेट हो गए, हालाँकि उनके बल्ले से गेंद लगकर बाउंड्री तक भी पहुंची। अंपायर इयान गोल्ड ने पहले इसे चौका बताया, फिर माफी मांगी और थर्ड अंपायर के पास निर्णय के लिए भेजा। थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने ऑउट का निर्णय देकर रियान पराग को पवेलियन लौटने पर विवश कर दिया।

देखें वीडियो:

वीडियो स्रोत: आईपीएल टी20 डॉट कॉम

असम के बैटिंग ऑलराउंडर रियान पराग इस सीजन बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि गेंदबाजी मे भी वे विकेट भले नहीं चटका पा रहे हैं लेकिन किफायती साबित हो रहे हैं। उन्होंने अब तक 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.50 की औसत से 110 रन बनाए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी 29 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली थी। उस मैच में भी राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली थी। उन्होंने इसी साल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 14 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment