Create

आईपीएल 2019: राजस्थान रॉयल्स VS कोलकाता नाइटराइडर्स, मैच 21, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

राजस्थान और कोलकाता के कप्तान
राजस्थान और कोलकाता के कप्तान
Sheryansh Jain

आईपीएल 2019 का 21वां मुकाबला दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और साल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह अंतराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता ने 9 और राजस्थान ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

कोलकाता नाइटराइडर्स 
कोलकाता नाइटराइडर्स

अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ क्रिस लिन और वेस्ट इंडीज़ के आल राउंडर सुनील नरेन सलामी जोड़ी के रूप में नज़र आएँगे। मध्य क्रम में रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा और शुबमन गिल नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में कप्तान दिनेश कार्तिक और ताबड़तोड़ आल राउंडर आंद्रे रसेल की जगह पक्की है। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और पियूष चावला संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्यूसन के कन्धों पर होगा।

राजस्थान रॉयल्स 
राजस्थान रॉयल्स

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की बात करें, तो टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे और इंग्लैंड के विकेट कीपर - बल्लेबाज़ जॉस बटलर सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान स्टीव स्मिथ, भारतीय बल्लेबाज़ संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी नज़र आ सकते हैं। लोअर मिडिल ऑर्डर में इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स ऑलराउंडर के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारेन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और लोकी फर्ग्यूसन

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जॉस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम,धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो वर्तमान में जॉस बटलर बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़:सलामी बल्लेबाज़ के रूप में अजिंक्य रहाणे को चुना जा सकता है। कोलकाता के नितीश राणा,रोबिन उथप्पा और राजस्थान के राहुल त्रिपाठी मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: कोलकाता के आंद्रे रसेल, सुनील नारेन और राजस्थान के बेन स्टोक्स को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़:कोलकाता के पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और राजस्थान के धवल कुलकर्णी का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...