Create

आईपीएल 2019: रविचंद्रन अश्विन पर धीमे ओवर रेट के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा

Ankit
Eरककक

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचन्द्रन अश्विन पर धीमी ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है। शनिवार को फ़िरोजशाह कोटला में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पंजाब ने अपनी गेंदबाजी में निर्धारित समय से ज्यादा समय लिया। नियम तोड़ने के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

इसके पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे, और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ऐसे कप्तान हैं जिन पर इस सीज़न में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था।

आईपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार, "20 अप्रैल 2019 को फिरोजशाह कोटला में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच के दौरान, धीमें ओवर रेट के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पर जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में किंग्स XI पंजाब की यह पहली गलती है और ओवर रेट को लेकर आईपीएल के नियमों के अनुसार रवि अश्विन के ऊपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया । "

अगर आर अश्विन यही गलती फिर से दोहराते हैं तो उनके ऊपर अधिक जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके अलावा उनके कुछ मैच खेलने पर रोक भी लग सकती है। यह कप्तान की जिम्मेदारी होती है कि वह तय समय के अंदर अपनी टीम से गेंदबाजी पूरी करवाये। यह किंग्स इलेवन पंजाब को दोहरा झटका लगा है।

इससे पहले शनिवार का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच फ़िरोजशाह कोटला में खेला गया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल के तूफानी 69 रनों की बदौलत 163 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में शिखर धवन 56 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 58 रनों की बदौलत दिल्ली ने यह मैच दो गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीता।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment