Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WATCH: जब रविंद्र जडेजा ने गिरते हुए मारा छक्का

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:36 IST

Enter caption
Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीगों में से एक है। सितारों से सजी इस लीग में विश्व के प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। अपने प्रदर्शन के बूते पर यह तमाम खिलाड़ियों ने इस लीग का स्तर काफी उठा लिया है। इसमें बल्लेबाजों द्वारा एक से बढ़कर एक शॉट्स देखने को मिलते हैं। ऐसा ही अद्भुत शॉट गुरुवार को रविन्द्र जडेजा द्वारा बेन स्टोक्स की गेंद पर देखने को मिला।

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का 25वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। मेहमान टीम को मैच के आखिरी ओवर में 18 रनों की दरकार थी। इस रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में गेंद बेन स्टोक्स के हाथ मे थी। स्ट्राइक पर रविन्द्र जडेजा दो रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरे छोर पर एमएस धोनी 56 रन बनाकर संघर्ष कर रहे थे। बीसवें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने अद्भुत छक्का लगाया।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज बेन स्टोक्स ने चतुराई दिखाते हुए गेंद को जडेजा से दूर करने का प्रयास किया। लगभग वाइड फेंकी गेंद पर जडेजा ने गेंदबाज के सर के ऊपर से गगनचुंबी छक्का लगाया। अपने इस शॉट को खेलते हुए जडेजा अपनी क्रीज़ पर ही गिर पड़े। जडेजा के समानांतर ही गेंदबाज बेन स्टोक्स भी अपनी पहली गेंद पर अपने छोर पर गिर पड़े। बायें हाथ के बल्लेबाज रविन्द्र जडेजा का यह शॉट काफी आकर्षक था। यह छक्का दर्शनीय होने के साथ-साथ टीम के लिये अत्यंत उपयोगी भी था।

अंतिम पांच गेंदो में मेहमान चेन्नई सुपरकिंग्स को 12 रनों की दरकार थी जबकि उनके पांच विकेट सुरक्षित थे। धोनी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये मिचेल सेंटनर ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर यह मैच चेन्नई को चार विकेट से जितवाया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 12 Apr 2019, 12:27 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...