Create

WATCH: रोहित शर्मा ने फुटबॉल खिलाड़ी की तरह गेंद को पैर से मारकर खुद को स्टंपिंग होने से बचाया

Enter caption

आईपीएल 2019 का 27वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें मुम्बई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए हैं। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 80 रनों की शानदार पारी खेली जबकि कप्तान रोहित शर्मा मात्र 3 रन से अर्धशतक से चूक गए।

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए हैं। जोफ्रा आर्चर के लिए वानखेड़े स्टेडियम का ग्राउंड बहुत खास रहा है। उन्होंने पिछले सीजन मुम्बई के खिलाफ इसी ग्राउंड पर 4 ओवर में 17 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए थे जिसकी बदौलत मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी फुटबॉल स्किल का भी प्रदर्शन किया है जिसकी बदौलत उन्होंने अपनी विकेट भी बचा ली। उनका यह कारनामा सोशल मीडिया अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, कृष्णप्पा गौतम पारी के दसवें ओवर की पांचवी गेंद पर रोहित शर्मा आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे। कृष्णप्पा गौतम ने यह देखकर चतुराई दिखाई और गेंद को लेग स्टंप पर वाइड फेंकनी चाही। लेकिन रोहित शर्मा क्रीज से बाहर आ चुके थे इसीलिए स्टंपिंग से बचने के लिए उन्होंने अपने बाएं पैर से गेंद को ऑन साइड में धकेल दिया। इस तरह रोहित शर्मा ने अपनी विकेट बचा लिया। वहीं, मुंबई इंडियंस को लेग बाई के रूप में एक रन भी मिल गया।

देखिए, रोहित शर्मा ने कैसे एक फुटबॉल खिलाड़ी की तरह गेंद को पैर से मारकर बचाया खुद का विकेट:

वीडियो सोर्स: आईपीएल टी20 डॉट कॉम

रोहित शर्मा ने इस पारी में 32 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी जड़े। इस पारी में रोहित शर्मा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में विकेटकीपर जोस बटलर की हांथों कैच आउट हो गए। गौरतलब हो कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मैच बेहद खास है क्योंकि मुंबई इंडियंस की टीम अपना 200वां टी20 मैच खेल रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment