Create

आईपीएल 2019: मैच 39, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2019 का 39वां मुकाबला तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

अगर चेन्नई की टीम की बात की जाए, तो बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। मध्य क्रम में भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना और टीम के कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में केदार जाधव के साथ अंबाती रायडू नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के कन्धों पर होगा।

विराट कोहली

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स की टीम में पार्टिव पटेल और विराट कोहली सलामी बल्लेबाज़ी जोड़ी के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम में एबी डीविलियर्स, मोईन अली, अक्षदीप नाथ खेलते हुए नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में मार्कस स्टोइनिस आ सकते हैं।। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और पवन नेगी संभालेंगे और तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी उमेश यादव, नवदीप सैनी और डेल स्टेन के कन्धों पर होगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, फाफ डू प्लेसी, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मोईन अली,अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, डेल स्टेन , युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, उमेश यादव और नवदीप सैनी

मुकाबले के लिए फैंटसी क्रिकेट टिप्स

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए,तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पार्थिव पटेल शानदार फॉर्म में दिखे हैं , जिसके चलते उनका चुनाव किया जा सकता है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में विराट कोहली और शेन वॉटसन को चुना जा सकता है। चेन्नई के अम्बाती रायडू और बैंगलोर के एबी डीविलियर्स मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑलराउंडर: चेन्नई के रविंद्र जडेजा और बैंगलोर के मोईन अली को इस मुकाबले के लिए फैंटसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: बैंगलोर के युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और चेन्नई के हरभजन सिंह और दीपक चाहर का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: पिछले मैच में शानदार फॉर्म में दिखे विराट को कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। उपकप्तान की बात करें, तो महेंद्र सिंह धोनी या दीपक चाहर एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment