आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू, सीधा प्रसारण कब और कहां देखें 

RCB vs KXIP

आईपीएल 2019 का 42वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बेंगलुरु के एम०चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला जीत कर आई है तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपना पिछला मुकाबला हारकर आई है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन 10 मुकाबलों में 3 मैचों में जीत हासिल की है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को 10 में से 5 मैचों में जीत हासिल हुई है। जहां एक ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है वहीं किंग्स इलेवन पंजाब 5वें स्थान पर है। दोनों टीमें आज यह मैच जीतकर अंक तालिका में ऊपर जाना चाहेंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से पार्थिव पटेल, विराट कोहली, मोईन अली टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं एबी डीविलियर्स से औसत प्रदर्शन देखने को मिला है। लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच में विराट कोहली ने 67 रन बनाए थे जबकि एबी डीविलियर्स ने 59 रन बनाए थे। हालांकि उस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी पक्ष की बात की जाये तो डेल स्टेन, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं उमेश यादव और सिराज ने सभी को निराश किया है।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल, केएल राहुल और डेविड मिलर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खराब गेंदबाजी का भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे। गेंदबाजी पक्ष में मोहम्मद शमी और कप्तान अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि अश्विन इस वर्ष विकेट भी ले रहे हैं। इसके अलावा अंकित राजपूत, सैम करन, और एंड्रयू टाय पंजाब की गेंदबाजी को मजबूूूत बनाते हैंं।

एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार है। उम्मीद है इस मुकाबले में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 180 से अधिक स्कोर बनाने के बारे में सोचेगी। इस पिच पर उछाल होगा जिससे तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा मिल सकता है।

सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स 1 और हिंदी में स्पोर्ट्स स्पोर्ट्स रात 8 बजे से देख सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट पर भी मैचों का प्रसारण होगा। मोबाइल पर आप हॉटस्टार एप्प पर सभी मैच देख सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now