आईपीएल 2019, 49वां मैच: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच रद्द, आरसीबी प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर

Enter caption

बैंगलोर में खेला गया आईपीएल 2019 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच रद्द हो गया। बारिश के कारण यह मैच देरी से शुरु हुआ और अंत में 5-5 ओवरों का कर दिया गया। हालांकि दूसरी पारी में 3.2 ओवर के खेल के बाद तेज बारिश आई, जिसके बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। राजस्थान रॉयल्स 11 अकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों ही टीमों में बदलाव देखने को मिले। राजस्थान ने जहां एश्टन टर्नर की जगह महिपाल लोमरोर को शामिल किया, तो दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलवंत खेजरोलिया और पवन नेगी को जगह मिली है। मार्कस स्टोइनिस और स्टीव स्मिथ का यह इस आईपीएल सीजन का आखिरी मैच हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उनके नए सलामी जोड़ी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले ओवर में दोनों ने 23 रन बनाए। विराट ने जहां पहली दो गेंदों में दो छक्के लगाते हुए अपने इरादे साफ किए। दूसरे ओवर में कोहली ने एक चौका और एक छक्का लगाया लेकिन गोपाल ने इसके बाद विराट कोहली (25 रन, 7 गेंद), एबी डीविलियर्स (10 रन, 4 गेंद) और मार्कस स्टोइनिस (0 रन, 1 गेंद) को लगातार गेंदों पर आउट करते हुए हैट्रिक ली। तीसरे ओवर में रियान प्रयाग ने गुरकीरत सिंह मान (6 रन, 3 गेंद) को 44 के स्कोर पर आउट कर बैंगलोर को चौथा झटका दिया। पार्थिव पटेल और हेनरिक क्लासेन ने चौथे ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार लेकर गए। हालांकि इसी ओवर में पटेल (8 रन, 4 गेंद) भी आउट हो गए। आखिरी ओवर में क्लासेन भी (6) और पवन नेगी (4) भी आउट हो गए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए श्रेयस गोपाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, ओशेन थॉमस ने 2, रियान पराग, जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने उमेश यादव के पहले ओवर में एक चौके और एक छक्के समेच 10 रन बनाए। आरसीबी के लिए दूसरा ओवर नवदीप सैनी ने डाला और उनके खिलाफ रॉयल्स के बल्लेबाजों ने 12 रन बनाए। हालांकि तीसरे ओवर में संजू सैमसन ने कुलवंत खेजरोलिया के ओवर में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 18 रन बनाए। आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने आकर संजू सैमसन (28) का विकेट 41 के स्कोर पर लेते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। हालांकि यहां से बारिश के कारण मैच को रद्द घोषित किया गया।

आरसीबी के अब 13 मैचों के बाद 4 जीत के साथ सिर्फ 9 ही अंक हैं और वो अपना आखिरी मैच जीतने में कामयाब भी हो जाते हैं, तो उनके सिर्फ 11 अंक ही होंगे और किसी भी हालात में प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे। यह लगातार तीसरा सीजन है, जब बैंगलोर की टीम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। बैंगलोर का आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 मई को होगा।

बात राजस्थान रॉयल्स की करें, तो उनके 13 मैचों के बाद 5 जीत के साथ 11 अंक हैं। राजस्थान को अगर प्ले ऑफ में पहुंचना है, तो उन्हें सबसे पहले 4 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले को बड़े अंतर से जीतना होगा और साथ ही में दूसरे नतीजों को अपने पक्ष में जाने की उम्मीद भी करनी होगी।

संक्षिप्त स्कोर:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 62-7 (विराट कोहली (25 रन), श्रेयस गोपाल 3/12)

राजस्थान रॉयल्स: 41-1 (संजू सैमसन (28), चहल 1/0)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now