आईपीएल 2019: 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान रॉयल के लिए आखिरी मैच खेलेंगे स्टीव स्मिथ

Enter caption

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की तैयारियां शुरू हो गई हैं। खिलाड़ी अपने-अपने देश के नेशनल कैंप में अभ्यास के लिए जुटने लगे हैं। विश्व कप खेलने वाली हर कोई टीम इस टूर्नामेंट का खिताब अपनी झोली में डालना चाहेगी। इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग से विदेशी खिलाड़ियों का अपनी फ्रैंचाइजी छोड़कर स्वदेश लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब वापस अपने देश लौटने वाले खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ शामिल होने वाले हैं। वह विश्वकप की तैयारियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ने के लिए स्वदेश लौटेंगे। इस सीजन का वह आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ 30 अप्रैल को खेलेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है।

राजस्थान रॉयल्स को बाकी बचे तीन शेष मैचों में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की भी कमी खलेगी। यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के नेशनल कैंप में हिस्सा लेने के लिए अपने देश लौट गए हैं। स्मिथ ने कहा कि हमारे बीच से कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी जा रहे हैं। उनके स्थानों को भरना हमारे लिए बड़ी चुनौती है। मैं यहां 13 मैचों के लिए ही उपलब्ध हूं। आरसीबी के खिलाफ आखिरी मैच खेलकर मैं स्वदेश वापस लौट जाऊंगा। उम्मीद है कि मैं आखिरी मैच में टीम को अपना बेहतर योगदान दे पाऊं। अब देखते हैं कि हम कितने मैच जीतते हैं।

गुरुवार को राजस्थान ने कोलकाता को हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में टीम के पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा। मैच की जीत में 17 साल के रियान पराग ने 31 गेंदों पर 47 रन और जोफ्रा आर्चर ने 12 गेंदों पर 27 रन की धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को चार गेंदें शेष रहते जीत हासिल करवा दी थी। टीम के कप्तान स्मिथ ने कहा कि हमने खुद ही अपने लिए मैच में मुश्किल खड़ी कर ली थी। हमने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन मध्यक्रम में कई विकेट गंवा दिए। रेयान पराग युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। इससे पहले वरुण आरोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर को विशालकाय लक्ष्य की ओर जाने से रोका। उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर क्रिस लिन और शुभमन गिल के विकेट झटके।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now