COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: सभी टीमों के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

ANALYST
फ़ीचर
2.55K   //    03 Apr 2019, 18:49 IST

Enter caption

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आईपीएल विश्व की सबसे अधिक ख्याति प्राप्त कर चुकी लीग है। जहां पाकिस्तान को छोड़कर देश-विदेश के सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है। इस सीजन में अब तक हुए मैचों में डेविड वार्नर ने सबसे अधिक रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप होल्डर हैं। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर हैं।

सभी टीमों को मिलाकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन के हिसाब से सबसे मजबूत एकादश:

विकेटकीपर:

ऋषभ पंत:

इस सीजन के आईपीएल में अगर विकेटकीपरों की बात की जाय तो उसमें सबसे आगे ऋषभ पंत हैं। उन्होंने इस सीजन में विकेटकीपिंग करते हुए 2 स्टंपिंग और 7 शानदार कैच लिए हैं। जबकि बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने इस सीजन 4 मैचों में 51.0 की औसत से 154 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने इस सीजन के अपने पहले मैच में ही 27 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी।

सलामी बल्लेबाज:

डेविड वॉर्नर:

David Warner

बॉल टेम्परिंग मामले को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उन्हें पिछले साल आईपीएल से बाहर रखा था। लेकिन इस सीजन में वापस लौटते ही उन्होंने धमाल मचाना शुरू कर दिया है। डेविड वॉर्नर ने इस सीजन में अब तक कुल 3 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 127 की शानदार औसत के साथ 254 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 2 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया है। वे इस सीजन में सबसे मजबूत सलामी बल्लेबाज हैं। डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज के रूप में रखना बेहद उचित होगा।

जॉनी बेयरस्टो:

Jonny Bairstow

इस सीजन पहली बार आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने धमाल मचाना शुरू किया है। । उन्होंने अपने आईपीएल करियर के तीसरे पारी में ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी में डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर 184 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। जोकि आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी सलामी साझेदारी है। इसीलिए किसी अन्य खिलाड़ी को सलामी बल्लेबाजी के लिए रखना नाइंसाफी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...