आईपीएल 2019, 48वां मैच: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हराया

Enter caption

आईपीएल 2019 के 48वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए, जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के एल राहुल की शानदार पारी की बदौलत भी 167 रन ही बना सकी। इस आईपीएल सीजन का अपना आखिरी मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर ने 81 रनों की धुंआधार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को तगड़ा झटका लगा है।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। दोनों टीमों में कई बदलाव हुए। सनराइजर्स की टीम में मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा और संदीप शर्मा की वापसी हुई तो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने अपना आईपीएल डेब्यू किया और मुजीब उर रहमान की भी वापसी हुई।

सनराइजर्स को डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा की जोड़ी ने विस्फोटक शुरूआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 6.2 ओवर में 78 रनों की साझेदारी की। साहा 13 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए वॉर्नर और मनीष पांडे (36 रन, 25 गेंद, 3 चौका, 1 छक्का) ने 82 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। वॉर्नर ने सिर्फ 56 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 81 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल सिर्फ 4 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 60 रनों की साझेदारी जरूर की लेकिन काफी वक्त ले लिया और इसकी वजह से जरूरी रन रेट का दबाव और बढ़ गया। अग्रवाल ने 18 गेंद पर 27 रन बनाए। मध्यक्रम में निकोलस पूरण (21 रन) और डेविड मिलर (11 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। आखिरी 5 ओवर में पंजाब को जीत के लिए 90 रन चाहिए थे। के एल राहुल ने 56 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला।

संक्षिप्त स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद : 212/6 (डेविड वॉर्नर 81, रविचंद्रन अश्विन 30/2)

किंग्स इलेवन पंजाब: 167/8 (के एल राहुल 79, राशिद खान 21/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now