Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: दर्शकों द्वारा दिखाये गये तीन सर्वश्रेष्ठ बैनर

  • देखिये बैनरों के माध्यम से दर्शकों ने पांड्या की कैसे खिचाई की है
Ankit Pasbola
ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:04 IST

Enएकक

इंडियन प्रीमियर लीग का 12 वां संस्करण अब समाप्त हो चुका है। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबला बेहद रोचक रहा और बड़े ही नाटकीय अंदाज में इस रोमांचक मैच का अंत हुआ।

हर बार की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग का सफल आयोजन हुआ। भारत के तमाम शहरों ने मैच की मेजबानी की। प्रत्येक मैच में स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ रहा। किसी भी लीग की सफलता का पैमाना उस लीग के प्रशंसकों की संख्या पर निर्भर करता है। इंडियन प्रीमियर लीग के प्रशंसकों की संख्या अन्य लीगों के मुकाबले सर्वाधिक है, इसीलिए यह दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित लीग है।

खिलाड़ियों का दर्शकों से एक अनूठा सम्बंध रहता है। दर्शक मैदान में आकर कई बैनरों के माध्यम से अपनी बात खिलाड़ियों तक पहुँचाने की कोशिश करते हैं। कुछ दर्शक तो खिलाड़ियों की खिंचाई करने में भी पीछे नही रहते। अब हम बात करेंगे आईपीएल के दौरान दिखाये गई तीन बैनरों की-

#1 रसगुल्ला रसेल vs मिसल पांड्या

Enजसज

यह बैनर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में मुम्बई की एक महिला प्रशंसक द्वारा दिखाया गया। इसमें आंद्रे रसेल को रसगुल्ला जबकि हार्दिक पांड्या को मिसल बताया गया है। इसके अलावा बैनर में बुमराह और क्रुणाल पांड्या की फ़ोटो भी बनाई गई है।


#2 धोनी की लोकप्रियता के क्या कहने

Entसकक

एमएस धोनी भारत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में शुमार हैं। उनकी महिला प्रशंसक एक बैनर लिए खड़ी हैं जिसमें लिखा है,' धोनी सिर्फ स्टार नहीं, दुनिया है मेरी'। सच मे धोनी की लोकप्रियता बेमिसाल है।


#3 जब हार्दिक की हुई खिंचाई

Eसकक

मुंबई इंडियंस के एक मैच के दौरान मुंबई की एक महिला प्रशंसक हार्दिक पांड्या को ट्रोल करते हुए नजर आयी। इसमें महिला ने हार्दिक को कॉफी का निमंत्रण दिया है साथ मे उनकी खिचाई भी की है।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं। 

Published 16 May 2019, 12:04 IST
Advertisement
Fetching more content...