Create

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जो दिल्ली कैपिटल्स को पहला खिताब दिला सकते हैं

Enter caption

आईपीएल के 12वें सीज़न की शुरुआत हो चुकी है और इस बात में कोई शक नहीं कि इस साल ये टूर्नामेंट धमाकेदार होने वाला है। दिल्ली कैपिटल्स उन 8 टीम्स में से एक है जो इस बार आईपीएल के ख़िताब को लेकर जंग करेगी। दिल्ली की टीम इस साल नई रणनीति के तहत खेल रही है। कई नए चेहरे इस टीम से जुड़ चुके हैं और नए कोच के ज़रिए टीम में नई जान फूंकने की तैयारी है।

दिल्ली कैपिटल्स के टीम मैनेटमेंट ने आईपीएल 2019 में कई काबिल खिलाड़ियों पर पैसे ख़र्च किए हैं। उनकी कोशिश है कि इस साल दिल्ली की किस्मत में बदलाव देखने को मिले। पिछले 11 साल में क्या हुआ, उसे इस टीम से जुड़े लोग याद नहीं करना चाहते, क्योंकि दिल्ली का इतिहास आईपीएल में काफ़ी बुरा रहा है। फिर भी दिल्ली वालों ने उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है। हम 3 खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो दिल्ली को इस साल पहला आईपीएल ख़िताब दिला सकते हैं।


#3 श्रेयस अय्यर

आईपीएल के 8वें सीज़न में दिल्ली के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने इस टूर्नामेंट में डेब्यू किया था और उसी साल उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था। इस उपलब्धि के बाद श्रेयस को दिल्ली टीम का अहम सदस्य बना लिया गया था। जब भी वो मैदान में रहते हैं तब दिल्ली के फ़ैंस को उनसे काफ़ी उम्मीदें जुड़ी हुई रहती हैं। हांलाकि वो अकसर इन उम्मीदों पर खरे उतरते हैं लेकिन उन्हें अभी काफ़ी कुछ करना बाक़ी है।

इस साल उनके पास मौका है कि वो अपनी टीम का भाग्य बदल कर रख दें। आईपीएल में कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 50 से कम मैच खेलकर 1000 से ज़्यादा रन बनाए हैं। पिछले साल 14 मैचों में अय्यर ने 411 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक मैच में नाबाद 93 रन की पारी खेली थी। इस साल अय्यर की कोशिश होगी कि उनकी पूरी टीम मिलकर खेले और दिल्ली का आईपीएल का ख़िताब दिलाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 शिखर धवन

Enter caption

शिखर धवन को प्यार से गब्बर बुलाया जाता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ की पहली बार अपने घरेलू मैदान में वापसी हुई है। हांलाकि उनको अपनी टीम में लाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। शिखर धवन का पुराना रिकॉर्ड काफ़ी अच्छा रहा है। 143 आईपीएल मैच में उन्होंने 4058 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि वो इस साल दिल्ली टीम के संकटमोचक साबित होंगे।

शिखर धवन एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनकी तजुर्बे का फ़ायदा दिल्ली कैपिटल्स के युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है। उन्होंने अपनी पुरानी आईपीएल टीम के लिए भी काफ़ी योगदान दिया है। सनराइज़र्स हैदराबाद में वो अहम खिलाड़ी रह चुके हैं और अपने प्रदर्शन से उन्होंने क्रिकेट फ़ैंस का दिल जीता है। उनके खेल की बदौलत हैदराबाद ने साल 2016 का आईपीएल ख़िताब जीता था। अब देखना होगा कि वो दिल्ली के लिए क्या कमाल करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#1 क्रिस मॉरिस

Enter caption

दक्षिण अफ़्रीका के ऑलराउंडर काफ़ी वक़्त से दिल्ली टीम से जुड़े हुए हैं और वो अकसर अपनी कमाल की गेंदबाज़ी से धमाका करते हैं। डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाज़ी और भी ज़्यादा ख़तरनाक हो जाती है। जब वो धीमी गेंद फेंकते हैं तो ये विपक्षी बल्लेबाज़ी के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। इसके अलावा हमें उनकी बल्लेबाज़ी के हुनर को भी नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए। वो अपने बल्ले से कई बार विरोधियों के मंसूबों पर पानी फेर देते हैं।

क्रिस मॉरिस पर कोई भी कप्तान भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि वो टी-20 में अकसर गेम चेंजर की भूमिका निभाते हैं। कई वजहों से वो टीम के बाक़ी खिलाड़ियों से बिलकुल अलग हैं। वो कभी हार नहीं मानते हैं। वो अपनी टीम के लिए जी जान लगा देते हैं। उनकी इस क़ाबिलियत की ज़रूरत दिल्ली को आईपीएल 2019 में पड़ेगी। अगर मॉरिस इस बार अपना कमाल दिखाते हैं तो दिल्ली इस साल अपना पहला आईपीएल ख़िताब जीत सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment