Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 वजहों से दिल्ली कैपिटल्स टीम प्लेऑफ़ में पहुंच सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
10.81K   //    22 Mar 2019, 18:39 IST

Enter caption

अगर आईपीएल इतिहास में जाएं तो हम पाएंगे कि दिल्ली टीम का प्रदर्शन लगातार निराशाजनक रहा है। साल दर साल इस टीम के मालिकों की कोशिश रहती है कि मज़बूत दल तैयार किया जाए, लेकिन 11 साल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स ने महज़ 2 बार प्लेऑफ़ का सफ़र तय किया है। आज तक ये टीम फ़ाइनल में नहीं पहुंची है।

अच्छे नतीजे की तलाश में दिल्ली कैपिटल्स में लगातार बदलाव किए गए, इसलिए खिलाड़ियों को एक टीम के रूप में एकजुट होने का मौका कभी नहीं मिला। इतिहास में जाएं तो हम पाएंगे कि दिल्ली टीम मैनेजमेंट ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है, वो दूसरी टीम के हीरो साबित हुए हैं। इनमें एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, रॉस टेलर, डेविड वार्नर, तिलकरत्ने दिलशान और आंद्रे रसेल का नाम शामिल है।

अब ऐसा लग रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स का टीम कॉम्बिनेशन सही है। रिकी पोटिंग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज इस टीम के मेंटर हैं, ऐसे में आईपीएल 2019 में दिल्ली से कामयाबी की उम्मीद की जा सकती है। हम यहां उन 3 वजहों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिसके आधार पर ये कहा जा सकता है कि दिल्ली कैपटिल्स इस साल प्लेऑफ़ का सफ़र तय कर सकती है।


#3 मज़बूत बॉलिंग अटैक

Enter caption

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेंट बोल्ट, क्रिस मॉरिस और कगिसो रबादा जैसे तेज़ गेंदबाज़ों को टीम में रिटेन किया है। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों में आवेश ख़ान और हर्षल पटेल दिल्ली को मज़बूती देंगे। चोट की वजह से रबादा पिछले साल आईपीएल नहीं खेल पाए थे। बोल्ट ने साल 2018 में दिल्ली की तरफ़ से 18 विकेट लिए थे।

स्पिन गेंदबाज़ों की बात करें तो टीम में अनुभवी अमित मिश्रा और अक्षर पटेल हैं, इसके अलावा नेपाल के युवा गेंदबाज़ संदीप लमिछाने मौजूद हैं। अमित आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं, उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 146 विकेट लिए हैं। पहली बार ऐसा लग रहा है कि दिल्ली के पास संतुलित बॉलिंग अटैक है जो टीम को फ़ायदा पहुंचाएगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...