COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 सुपरस्टार खिलाड़ी जो अगले सीजन की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
5.84K   //    07 May 2019, 17:31 IST

Related image

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग जितना रोमांचक टूर्नामेंट है, इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए यह उतना ही क्रूर साबित हो सकता है। कोई भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में तभी तक टिका रह सकता है जब तक वो टीम में अपना पूरा योगदान दे रहा है। जैसे ही उनका प्रदर्शन गिरने लगता है, उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

आखिरकार, हर फ्रैंचाइज़ी मैच जीतने के लिए खेलती है, ऐसे में टीम में जो भी खिलाड़ी कमज़ोर होता है, उसे बाहर का रास्ता दिखाना तो लाज़मी है।

आईपीएल इतिहास में, हमने कुछ अत्यधिक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों जैसे यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, धुरंधर स्पिनर हरभजन सिंह, विस्फोटक केविन पीटरसन आदि को अपनी टीमों से बाहर होते देखा है। 

तो यहां हम एक नज़र डालेंगे तीन ऐसे सुपरस्टार खिलाड़ियों पर जो अगले सीज़न की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं: 

#3. शेन वॉटसन

Image result for shane watson ipl

शेन वॉटसन आईपीएल की शुरुआत से ही इसका हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अभी तक खेले 130 मैचों में 30.88 की औसत से कुल 3428 रन बनाए हैं जिनमें 17 अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया है और कुल 92 विकेट लिए हैं।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स की तरफ से की थी, हालांकि फ्रैंचाइज़ी पर प्रतिबंध लगने के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में चले गए लेकिन आरसीबी की तरफ से दोनों सत्रों में उनकी खराब बल्लेबाज़ी को देखते हुए उन्हें आरसीबी ने रिलीज़ कर दिया।

इसके बाद साल 2018 में वह चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए। इस सीज़न में वाटसन ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अविश्वसनीय रूप से 500 से अधिक रन बनाए, जिसकी वजह से सुपरकिंग्स ने तीसरी बार अपना आईपीएल खिताब जीता।

लेकिन मौजूद सीज़न में, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 96* रनों की पारी खेलने के अलावा, किसी भी मैच में बड़ा स्कोर नहीं बनाया। अब तक खेली अपनी 13 पारियों में, वह केवल 251 रन बनाने में सफल रहे हैं, जोकि उनके कद के खिलाड़ी के लिए एक औसत प्रदर्शन ही कहा जायेगा।

Advertisement

तो ऐसे में अगले सीज़न में इस बात की संभावना काफी कम है कि वो सीएसके या किसी और टीम के लिए खेल पाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...