Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 अनसोल्ड खिलाड़ी जो कोलकाता नाइटराइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचा सकते थे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:57 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छा नहीं गुजरा है। आंद्रे रसेल और नीतीश राणा के जबरदस्त फॉर्म के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स टीम शुरुआती 5 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल की थी। जबकि उसके बाद टीम की स्थित बहुत खराब हो गई और टीम लगातार 6 मैचों में हार गई। इसके बाद अगले 3 मैचों में उन्हें 2 मैचों में जीत मिली। ऐसी खबरें आई थी कि अंतिम लीग मैच से पहले कोलकाता टीम में तनाव का माहौल था जिसके कारण उसे अंतिम मैच में हार का सामना करना पड़ा और यह टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। कोलकाता टीम ने अपना सीजन अंक तालिका में 5वें स्थान पर रहकर समाप्त किया।

कोलकाता टीम की ओर से कुछ बड़े खिलाड़ियों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। कोलकाता की पूरी टीम आंद्रे रसेल पर निर्भर दिख रही थी। जिस मैच में वो अच्छा प्रदर्शन करते उस मैच में कोलकाता जीतती थी अन्यथा नहीं। नीतीश राणा भी बैंगलोर के खिलाफ 85* रन बनाने के बाद फॉर्म में नहीं दिखे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक की खराब कप्तानी भी कोलकाता की असफलता का कारण बनी। उन्होंने 2-3 मैचों में आंद्रे रसेल को 7वें स्थान पर बल्लेबाजी कराई।

आज हम 3 ऐसे अनसोल्ड खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अगर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा होते तो उसे प्लेऑफ तक पहुंचा सकते थे।

#3. चेतेश्वर पुजारा:

Enter caption

सौराष्ट्र के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा कोलकाता नाइटराइडर्स के मध्यक्रम के लिए उपयुक्त साबित हो सकते थे। उन्होंने इस सीजन सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। साथ ही साथ उन्होंने इस टूर्नामेंट में एक शतक भी जड़ा, यह उनका पहला टी20 शतक था। चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन 6 मैचों में 86.8 की औसत से 260 रन बनाए थे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 131.3 का रहा।

चेतेश्वर पुजारा यहां रॉबी उथप्पा के बेहतर विकल्प हो सकते थे साथ ही वे मध्यक्रम बल्लेबाजी को मजबूत बना सकते थे क्योंकि वे टेस्ट क्रिकेटर हैं जो मौका पड़ने पर विकेट बचाकर भी खेल सकते हैं।


1 / 3 NEXT
Published 08 May 2019, 11:29 IST
Advertisement
Fetching more content...