Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 तरीके जिनसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बिना नेट रन रेट के भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
24 Apr 2019, 11:54 IST

Virat Kohli has a point to prove as a captain in the remaining part of IPL 12

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2019 के लगातार तीसरे सीजन के मध्य में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। लेकिन पिछले दो सत्रों की तुलना में इस बार सबसे बड़ा अंतर यह रहा कि सामान्यतः 2-3 मैच जीतने वाली यह टीम इस बार अपने पहले आठ मैचों में से केवल एक ही में जीत दर्ज कर पाई।

कप्तान कोहली के नेतृत्व वाली यह टीम आईपीएल सीज़न 2016 में अपने पहले 7 मैचों में से 5 मैच गंवा चुकी थी और फिर अगले 6 मैच जीतकर उन्होंने प्लेऑफ में जगह बना ली थी। इस सीज़न में तो फिलहाल आरसीबी 10 में से 3 मैच जीतकर आखिरी पायदान पर है और उनका प्ले-ऑफ में पहुँचना मुश्किल लग रहा है लेकिन यह नामुमकिन नहीं है। अगर विराट ब्रिगेड अपने बचे 4 मैच जीत लेती है तो भी वे प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

Bad captaincy moves and poor death bowling were the reason for their fate so far.

एक के बाद एक लगातार 6 मैच हारने के बावजूद विराट कोहली एंड कंपनी ने अगले 4 में से 3 मैच जीते हैं।

इस तरह से अगर आरसीबी अभी भी अगले चार में से सभी मैच जीत लेती है तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब अन्य टीमों के मैचों के परिणाम भी उनके पक्ष में होंगे।

In 17 upcoming matches, 8-9 matches need to go in a certain manner for the Royal Challengers Bangalore to qualify.

आरसीबी अब यहां से अपने सभी मैच जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों के साथ अंतिम 4 में जगह बनाने की उम्मीद कर रही होगी। अगर सब ठीक रहता है और सभी परिणाम रॉयल चैलेंजर्स के पक्ष में रहते हैं तो वे नेट रन रेट को समीकरण में लाए बिना भी प्लेऑफ में पहुँच सकते हैं।

इसमें कोई शक नहीं की इन तीनों परिदृश्यों के लिए रॉयल चैलेंजर्स को मेहनत और किस्मत दोनों का साथ चाहिए होगा लेकिन इन तीनों परिदृश्यों में से अगर एक भी आरसीबी के पक्ष में चला जाता है तो वे प्लेऑफ में जगह बना लेंगे। हमें यह याद रखना चाहिए कि क्रिकेट के अद्भुत खेल में पहले कई बार ऐसी मजेदार चीजें हुई हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

लेखक: आर्यन  अनुवादक: आशीष कुमार

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...