Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: विजय माल्या ने आरसीबी को सिर्फ कागज़ पर एक शानदार टीम बताया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
7.41K   //    Timeless

Enter caption

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अभियान इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के लीग मैचों में ही खत्म हो गया। पूरे टूर्नामेंट में आरसीबी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। फिर भी शुरुआत जिस हिसाब से की थी, उसे देखकर लग रहा था कि इस बार टीम लीग मुकाबलों में महज एक या दो मैच ही जीत पाएगी लेकिन अंत तक आते-आते वो सम्मानजनक स्थिति में जरूर पहुंच गई। टीम अंकतालिका में आठ मुकाबले हारकर, पांच जीतकर और एक ड्रॉ खेलकर 11 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर है। उसके ऊपर राजस्थान रॉयल्स है, जिसके भी उतने ही अंक हैं। लीग के अपने आखिरी मैच में आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराकर सम्मानजनक विदाई ली। दर्शकों ने भी आरसीबी को पूरा सम्मान दिया लेकिन इस फ्रैंचाइजी के पूर्व मालिक विजय माल्या ने एक ट्वीट कर प्रतिक्रिया देते हुए विराट कोहली को झकझोर दिया। 

टूर्नामेंट में भाग्य ने भी आरसीबी का साथ नहीं दिया। मुंबई इंडियंस के साथ दूसरे करीबी मुकाबलों में टीम जीतकर भी हार गई। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए आरसीबी के आखिरी लीग मैच में शिमरोन हेटमायर (75) और गुरकीरत सिंह मान (65) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत विराट एंड कंपनी ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से पटखनी दी। इस जीत के बाद टूर्नामेंट में आरसीबी को लगातार सपोर्ट करने के लिए विराट ने फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि ग्राउंड स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ सहित पूरी टीम के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। पक्का वादा अगले साल और मजबूती से लौटेंगे। 

विराट के मैसेज पर आरसीबी फ्रैंचाइजी के पूर्व मालिक विजय माल्या अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चूके। उन्होंने विराट के इंस्टाग्राम मेसेज को शेयर करते हुए ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी कि हमेशा एक शानदार टीम लेकिन अफसोस की बात है कि यह सिर्फ कागजों पर ही है। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं है कि विजय माल्या ने जो कहा वो काफी हद तक सही है। आईपीएल की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कागजों में बहुत मजबूत टीम माना जा रहा था और उसे टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार भी बताया गया था। फिर जब उसने शुरुआत की तो अपने पहले ही मुकाबले से टीम ने टूर्नामेंट के बाकी मैच के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। टीम लगातार छह मुकाबले हारकर टूर्नामेंट में दोबारा उबर नहीं पाई। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...