Create

आईपीएल 2019: विराट कोहली ने दबाव लिए बिना क्रिकेट का मज़ा लेने को बताया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की वापसी का मंत्र

Enter caption
Richa Gupta

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फिर से फॉर्म में लौट आई है। टीम ने अपने पिछले पांच मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है। टीम के प्रदर्शन से खिलाड़ियों का मनोबल भी सातवें आसमान पर पहुंचने लगा है। अब जिस तरह की क्रिकेट आरसीबी खेल रही है, उसे देखकर टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना भी जताई जा रही है। टीम के कप्तान विराट कोहली खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। किंग्स XI पंजाब से कड़े मुकाबले में 17 रनों की जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली ने टूर्नामेंट में टीम की वापसी करने का मंत्र बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी टीम को लगातार हार के बाद भी दबाव नहीं लेना चाहिए। बस क्रिकेट का आनंद लेना चाहिए।

विराट कोहली ने कहा कि हमने अपने आखिरी पांच मुकाबलों में से चार जीते हैं। यह पांच में पांच भी हो सकते थे। हम अपने खेल का आनंद उठाना चाहते हैं। हमारी टीम का ध्यान सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेलने पर है। हम जानते हैं कि हमारी टीम अच्छी है। लगातार छह मैच हारने से हम सभी को गहरी चोट पहुंची थी। टीम के किसी भी खिलाड़ी ने पहले इस तरह की परिस्थितियों का सामना नहीं किया था। अब हम तरोताजा हो गए हैं। हमने बस किसी तरह का दबाव न लेने के बारे में सोचा और पूरे आनंद के साथ क्रिकेट खेला, जिसका सकारात्मक परिणाम निकलकर आ रहा है। अब टीम को इस लय को बरकरार रखने की जरूरत है। यह जरूरी है कि हम दबाव न लें। हमें बस उस तरह से क्रिकेट खेलना है, जिस तरह का क्रिकेट खेलने के लिए हम जाने जाते हैं। दुनिया जानती है कि हम किस तरह का क्रिकेट खेलते हैं।

आरसीबी अब रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में खेलेगी। इसके बाद उसका मुकाबला 30 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से होगा। उनका आखिरी मुकाबला चार मई को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावनआों को जिंदा रखने के लिए कोहली एंड टीम को यह तीनों ही मुकाबले जीतने होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...