Create

आईपीएल 2019: विराट कोहली ने नौवीं बार टॉस हारने के बाद अनोखा इशारा किया

Enter caption

आईपीएल शुरू होने से पहले कागजों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बहुत मजबूत टीम मानी जा रही थी। कहा जा रहा था कि टीम इस बार अच्छा प्रदर्शन कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लेगी लेकिन उसकी शुरुआत ही बेहद खराब अंदाज में हुई। पहले ही लो स्कोरिंग मुकाबले में उसे बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद हार का सिलसिला छह मैचों तक जारी रहा। बीच में आरसीबी की टीम थोड़ा लय में लौटी लेकिन फिर लड़खड़ा गई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को मैच हारकर उसकी प्ले ऑफ में पहुंचने की सारी संभावनाओं पर विराम लग गया। हालांकि, विरोट कोहली के टशन में कोई कमी नहीं दिखी। मैच से पहले दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट में नौवीं बार टॉस हारने के बाद उन्होंने ऐसा इशारा किया, जिसने उनके मजबूत इरादों को दर्शाया लेकिन आखिर में टीम को निराशा ही झेलनी पड़ी।

दरअसल, विराट कोहली ने टॉस के दौरान हेड्स कहा लेकिन टेल्स आ गया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों आरसीबी कप्तान टॉस हार गए। इसके बाद श्रेयस बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने के अपने फैसले का खुलासा करने में व्यस्त हो गए और विराट कोहली ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करते दिखे। विराट कोहली ने हाथों की उंगलियों से इशारा करके बताया कि वह नौवीं बार टॉस हार चुके हैं। फिर भी वह निराश होने की बजाए हंसते हुए नजर आए। इसके बाद उन्होंने अपनी मसल्स दिखाते हुए टीम के मजबूत होने का इशारा किया। वह शायद यह कहना चाहते थे कि टीम टॉस हारने के बावजूद मैच जीतेगी। हालांकि, हुआ इसका उल्टा।

आरसीबी ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिनमें चार में जीत और आठ में हार हासिल करके वह अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। दिल्ली से हार के साथ उसकी टूर्नामेंट में जिंदा रहने की सारी उम्मीदें खत्म हो गईं। आईपीएल के दौरान आरसीबी का प्रदर्शन बेहद निम्न स्तर का रहा। विराट कोहली न तो कप्तानी में कमाल दिखा पाए और न ही बल्लेबाजी में कुछ खासकर पाए, जिसके लिए उन्हें 12वें संस्करण में याद किया जा सके। सोशल मीडिया पर भी कोहली की खूब आलोचना हो रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment