Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: वीरेंदर सहवाग ने चुनी बेस्ट इलेवन, भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह 

  • सहवाग की टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 12 May 2019, 21:24 IST

Enter caption

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने आईपीएल 2019 की अपनी सर्वश्रष्ठ इलेवन चुनी और इसमें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। सहवाग ने अपनी टीम का कप्तान डेविड वॉर्नर को बनाया।

डीसी के शिखर धवन और एसआरएच के जॉनी बेयरस्टो सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। केएल राहुल तीन नंबर पर आएंगे, तो इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत। हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल के रूप में टीम में दो ऑलराउंडर हैं। श्रेयस गोपाल और राहुल चाहर स्पिनर की भूमिका निभाएंगे, तो जसप्रीत बुमराह और कगिसो रबाडा तेज गेंदबाजी विभाग संभालेंगे।

टीम में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, आंद्रे रसेल और कगिसो रबाडा के रूप में चार विदेशी खिलाड़ी चुने हैं। इसके अलावा सहवाग ने टीम में डेविड वॉर्नर को 4 नंबर पर रखा है और इसके पीछे का कारण उन्होंने बताया,

मैंने उनका प्रदर्शन सलामी बल्लेबाज और एक मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर देखा है। वो दोनों ही पोजिशन पर खेल सकते हैं और टीम के लिए अच्छा कर सकते हैं। मैंने उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है, वो एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं, जोकि हमने 2016 में देखा था, जब सनराइजर्स हैदराबाद चैंपियन बनी थी।

सहवाग ने अपनी टीम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के तीन-तीन, सनराइजर्स हैदराबाद के दो, कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स से एक-एक खिलाड़ी को मौका मिला है। हैरान करने वाली बात है लीग स्टेज के बाद आखिरी स्थान पर रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिली है। 

वीरेंदर सहवाग की आईपीएल 2019 की बेस्ट इलेवन इस प्रकार है:

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, केएल राहुल, डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋषभ पंत , आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस गोपाल।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 12 May 2019, 21:24 IST
Advertisement
Fetching more content...