Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: सभी 8 टीमों के 'एक्स-फैक्टर' खिलाड़ियों पर एक नजर

  • जानिए कौन सा खिलाड़ी अपनी टीम के लिए 'एक्स फैक्टर' साबित होने वाला है
Shubham Avhad
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Feb 2019, 12:14 IST

Enter caption

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। जहां खेल का रोमांच सातवें चरण पर रहता है और हम सब क्रिकेट फैंस की सांसों में बस एक ही आवाज़ होती है और वह है क्रिकेट। हर बार की तरह क्रिकेट फैंस आईपीएल शुरू होने का इंतजार कर रहे है। इससे पहले 18 दिसंबर 2018 को जयपुर (राजस्थान) में आईपीएल ऑक्शन हुआ जहां कई सारे खिलाड़ियों पर नीलामी लगी और फ्रेंचाइजी ने अपनी जरूरत और योग्यता के आधार पर खिलाड़ियों को ख़रीदा।

हर फ्रेंचाइजी अपने टीम में अच्छे बल्लेबाज और अच्छे गेंदबाज़ लेना चाहती है। हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में खुद के दम पर मैच का जिताने वाले खिलाड़ी यानी 'एक्स-फैक्टर' वाले खिलाड़ियों पर दाव लगाना पसंद करती है।

जब टीम के 'एक्स-फैक्टर' वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहता है। तो उनकी टीम का प्रदर्शन भी शानदार रहता है। जैसे चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों के पास 'एक्स-फैक्टर' वाले खिलाड़ी काफी ज्यादा होने के कारण इन टीमों ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल के खिताब जीतने में कामयाब हुए हैं। इसीलिए इस लेख में सभी 8 टीमों के इस साल के 'एक्स-फैक्टर' खिलाड़ियों की जानकारी देने वाले हैं

आइये आईपीएल 2019 मैं सभी 8 टीम के 'एक्स-फैक्टर' खिलाड़ी की लिस्ट पर नजर डालते हैं:

#8 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- एबी डीविलियर्स

Enter caption

एबी डिविलियर्स यह नाम ही अब शायद एक क्रिकेट की खूबसूरत किताब बन चुका है। इस करिश्माई खिलाड़ी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया, लेकिन दुनिया जानती है की एबी डीविलियर्स के बल्ले में आज भी दुनिया जीतने की ताकत है।

एबी डिविलियर्स ने अब तक आईपीएल में 141 मैचों में 39.53 की औसत और 150.94 की स्ट्राइक रेट के साथ 3953 रन बनाए हैं। जिनमें 3 शतक और 28 अर्धशतक शामिल है। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 133* रन है। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (3282) है।

आरसीबी के पास विराट कोहली जैसा दुनिया का सबसे बड़ा बल्लेबाज होने के बावजूद आज तक यह टीम आईपीएल खिताब जीतने में नाकामयाब रही है। क्योंकि इस टीम के 'एक्स-फैक्टर' खिलाड़ी एबी डीविलियर्स जो कि तूफानी बल्लेबाज और कमाल के क्षेत्ररक्षण हैं। एबी डीविलियर्स का प्रदर्शन 2016 और 2011 इन सालों में कमाल का था तब इस टीम ने फाइनल तक का सफर पार किया था इसलिए विराट के साथ 360 डिग्री एबी डीविलियर्स का बल्ला चला तो इस टीम को रोक पाना काफी मुश्किल साबित हो जाएगा इसीलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के 'एक्स-फैक्टर' खिलाड़ी एबी डीविलियर्स हैं।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 5 NEXT
Published 05 Jan 2019, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit