2 दिग्गज गेंदबाज जो इस आईपीएल सीजन 4 गेंद पर 4 विकेट चटका सकते हैं

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

आईपीएल का 13वां सीजन इस बार यूएई में खेला जाएगा। वहां पर पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं। इसके अलावा यूएई में मैदान भी काफी लंबे होते हैं, इसीलिए किसी भी बल्लेबाज का वहां पर बड़े शॉट्स खेलना आसान नहीं होता है। बल्लेबाजों को लंबे शॉट खेलने के लिए ज्यादा कोशिश करनी होगी।

कंडीशंस की वजह से इस बार के आईपीएल में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम हो जाएगी। खासकर स्पिन गेंदबाज काफी कारगर साबित हो सकते हैं। इस आईपीएल सीजन जिस भी टीम के पास बेहतरीन स्पिनर होंगे उसका पलड़ा भारी रह सकता है। वैसे तो सभी टीमों के पास कई बेहतरीन स्पिनर हैं और देखना ये है कि कौन अपने प्लान को सही तरह से लागू कर पाता है।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी ऑलराउंडर जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं

इस बार के आईपीएल में गेंदबाज काफी विकेट चटका सकते हैं और यहां तक कि हैट्रिक भी ले सकते हैं। वैसे तो अभी तक आईपीएल में कई गेंदबाज हैट्रिक विकेट चटका चुके हैं लेकिन इस सीजन 4 गेंद पर 4 विकेट लेने का कारनामा भी हो सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की अगर बात करें तो लसिथ मलिंगा ये कारनामा कई बार कर चुके हैं। उन्होंने इस आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है लेकिन इसके बावजूद अभी भी आईपीएल में कई गेंदबाजों के पास ये क्षमता है कि वो 4 गेंद पर 4 विकेट चटका सकें।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 2 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन 4 गेंद पर 4 विकेट ले सकते हैं।

2 गेंदबाज जो आईपीएल में 4 गेंद पर 4 विकेट ले सकते हैं

2.कुलदीप यादव - कोलकाता नाइट राइडर्स

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

केकेआर के प्रमुख स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हैट्रिक विकेट ले चुके हैं। ऐसे में उनके पास आईपीएल में 4 गेंद पर 4 विकेट चटकाने की पूरी क्षमता है। कुलदीप यादव जबरदस्त चाइनामैन गेंदबाज हैं और उनकी गेंद को पिक करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है।

उन्होंने अभी तक आईपीएल में 40 मैचों में 39 विकेट चटकाए हैं। पिछला सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा था। लेकिन यूएई की कंडीशंस को देखते हुए वो जोरदार वापसी कर सकते हैं। पिछला सीजन खराब जाने की वजह से वो इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे और इसी वजह से वो काफी घातक साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 युवा विदेशी बल्लेबाज जो आईपीएल इस सीजन शतक लगा सकते हैं

1.इमरान ताहिर - चेन्नई सुपर किंग्स

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज इमरान ताहिर इंटरनेशनल क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में हैट्रिक विकेट ले चुके हैं। इसी वजह से उनके लिए 4 गेंद पर 4 विकेट लेना कोई बड़ी बात नहीं है।

अभी तक उन्होंने आईपीएल में कुल 55 मैचों में 79 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान 12 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इमरान ताहिर जब विकेट लेते हैं तो गुच्छों में लेते हैं, ऐसे में वो कभी भी 4 गेंद पर 4 विकेट चटका सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now