Create
Notifications

आईपीएल 2020 - 3 युवा विदेशी बल्लेबाज जो इस सीजन शतक लगा सकते हैं

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन
सावन गुप्ता

जैसे-जैसे आईपीएल की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सभी टीमों की तैयारियां भी तेज होती जा रही हैं। आईपीएल का पहला मैच अभी तक के शेड्यूल के मुताबिक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। हालांकि अधिकारिक शेड्यूल आना अभी बाकी है।

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। आईपीएल में हर साल कई युवा प्लेयर्स को मौका मिलता है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके ये खिलाड़ी ना केवल वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाते हैं, बल्कि अपनी नेशनल टीमों में भी जगह बना लेते हैं।

आईपीएल में युवा खिलाड़ी काफी ज्यादा सफल रहते हैं क्योंकि ये प्लेयर रिस्क उठाने से नहीं कतराते हैं और बिना डरे अपने शॉट्स खेलते हैं। आईपीएल में कई बेहतरीन भारतीय युवा खिलाड़ी तो खेलते ही हैं लेकिन साथ में कई यंग विदेशी प्लेयर भी अपना प्रभाव छोड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी ऑलराउंडर जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं

इस सीजन कई ऐसे युवा विदेशी खिलाड़ी हैं जो काफी रन बना सकते हैं और यहां तक कि शतक भी लगा सकते हैं। हम आपको उन 3 युवा विदेशी बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं।

3 विदेशी युवा बल्लेबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं।

टॉम बैंटन - केकेआर

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

क्रिस लिन जैसे दिग्गज को रिलीज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन की नीलामी में टॉम बैंटन को अपनी टीम में शमिल किया था। टॉम बैंटन एक जबरदस्त विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने बैश लीग के इस सीजन में काफी रन बनाए थे और धुंआधार पारियां खेली थी।

इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। टॉम बैंटन ने 42 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इससे पता चलता है कि वो काफी अच्छी फॉर्म में हैं। वो इस सीजन केकेआर की तरफ से ओपनिंग जरुर करेंगे और ऐसे में वो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही शतक लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 हजार रन बना सकते हैं

2. जोश फिलिप- आरसीबी

जोश फिलिप
जोश फिलिप

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप को इस आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। जोश फिलिप ऑस्ट्रेलिया के 21 साल के बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं। इस सीजन वो आरसीबी के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। वो एक शानदार बल्लेबाज हैं और टीम के लिए काफी उपोयगी साबित हो सकते हैं।

जोश फिलिप ने 2019 के बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने लगभग 130 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए थे। सिडनी सिक्सर्स के लिए फाइनल मुकाबले में सिर्फ 29 गेंद पर अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। उनके इस प्रदर्शन के आधार पर कह सकते हैं कि वो शतक लगाने में भी माहिर हैं। अगर जोश फिलिप को प्रमोट करके भेजा जाए तो वो शतक लगा सकते हैं।

1.शिमरोन हेटमायर - दिल्ली कैपिटल्स

शिमरोन हेटमायर

दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर काफी अक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हैं। इसके अलावा वो इस वक्त अच्छी फॉर्म में भी हैं। इस सीपीएल सीजन वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शिमरोन हेटमायर ने सीपीएल में 267 रन बनाए हैं।

सीपीएल में खेलकर आने की वजह से वो अच्छी लय में होंगे और इसी वजह से इस आईपीएल सीजन वो शतक लगा सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...