Create

IPL 2020 - 2 खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

क्रिकेट प्रेमियों के लिए वैसे तो आईपीएल (IPL) का हर सीजन किसी तोहफे से कम नहीं होता है लेकिन इस बार आईपीएल का तेरहवां सीजन उनके लिए काफी खास रहा है। कोरोना जैसी महामारी के चलते क्रिकेट प्रेमियों को कई महीनों तक क्रिकेट के दोबारा शुरू होने का इंतजार करना पड़ा और आईपीएल के आने से उन्हें अपने चहेते खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान में खेलते हुए देखने का मौका मिला। हालांकि अभी मैदान में दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं है लेकिन दर्शक घर पर बैठकर ही टीवी के माध्यम से अपने खिलाड़ियों के खेल का लुत्फ उठा रहे हैं।

IPL की ट्रॉफी तीन बार अपने नाम कर चुके चेन्नई सुपर किंग्स के लिए या सीजन कुछ खास नहीं रहा है और टीम मात्र चार मैच ही जीत पाई है और अंक तालिका में सबसे नीचे है। चेन्नई की टीम अपने प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव के लिए नहीं जाने जाती है लेकिन इस बार टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से धोनी ने टीम में कई खिलाड़ियों को मौका दिया। हालांकि खराब प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस सीजन अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि चेन्नई के बाकी बचे हुए दो मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका मिलता है या नहीं।

यह भी पढ़ें - 3 खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला है

आइए नजर डालते हैं उनको खिलाड़ियों पर जिन्होंने अभी तक इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है:

#1 केएम आसिफ

केएम आसिफ
केएम आसिफ

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज केएम आसिफ को 2018 में टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। 2018 में आसिफ में चेन्नई के लिए दो मैच खेले थे। हालांकि इसके बाद उन्हें साल 2019 और 2020 के इस सीजन में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे भारतीय तेज गेंदबाज हैं ऐसे में आसिफ को इस सीजन मौका मिले यह कहना मुश्किल होगा।

#2 आर साई किशोर

आर साई किशोर 
आर साई किशोर

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन इन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है, उसमें तमिलनाडु के बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर भी शामिल हैं। भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को अपना आदर्श मानने वाले किशोर को 2020 के ऑक्शन में चेन्नई ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीद कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि साई किशोर को अभी तक इस सीजन में एक भी मैच खेलने का नहीं मौका मिला है।

चेन्नई की टीम में पहले से ही कई स्पिनर मौजूद है ऐसे में इस युवा खिलाड़ी के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह पाना आसान नहीं है। इमरान ताहिर,रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, करण शर्मा जैसे दिग्गजों की मौजूदगी में किशोर प्लेइंग XI में जगह बना पाए यह मुश्किल है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी जिन्होंने टीम में युवाओं को मौका देने की बात कही थी, इस खिलाड़ी को टीम में मौका देंगे या नहीं।किशोर ने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए छह मैचों में खेलते हुए 22 विकेट अपने नाम किए थे उनके ही शानदार प्रदर्शन की वजह से चेन्नई ने अपनी टीम में उन्हें शामिल किया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment