आईपीएल 2020 - 3 दिग्गज खिलाड़ी जो अब तक चोटिल हो चुके हैं

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और अभी तक 3 बेहतरीन रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें से एक मैच तो सुपर ओवर तक भी गया। अभी तक के 3 आईपीएल मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल की है।

अभी तक आईपीएल में जितने भी 3 मैच हुए हैं वो सभी एकतरफा नहीं रहे। मैच का नतीजा आखिरी ओवर में जाकर ही निकला। कुल मिलाकर हम कह सकते हैं कि आईपीएल का धमाकेदार आगाज हुआ है और हर दिन फैंस को एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। हालांकि इन सबके बीच एक चीज फ्रेंचाइज को काफी परेशान कर रही है। वो ये है कि इन 3 मैचों के दौरान अभी तक 3 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डक है

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच उद्घाटन मुकाबले के दौरान तो कोई खिलाड़ी नहीं चोटिल हुआ। लेकिन इसके बाद दो मुकाबलों के दौरान 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए। हालांकि इनमें से एक दिग्गज खिलाड़ी अभी पूरी तरह से फिट है।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में अभी तक चोटिल हो चुके हैं।

आईपीएल के इस सीजन में अभी तक चोटिल होने वाले 3 खिलाड़ी

1.रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोटिल हो गए थे। रविचंद्रन अश्विन फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते हुए चोटिल हो गए थे। जब वो गेंदबाजी के लिए आए तो एक ही ओवर में दो विकेट निकालकर किंग्स इलेवन पंजाब को बड़ा झटका दिया। पहले उन्होंने करुण नायर को आउट किया और उसके बाद निकोलस पूरन को बोल्ड कर दिया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर डाइव मारने के प्रयास में उनका कंधा चोटिल हो गया।

हालांकि रविचंद्रन अश्विन मैच के बाद पुरस्कार समारोह में भी आए और उन्हें देखकर बिल्कुल भी ऐसा नहीं लगा कि उनकी चोट ज्यादा गहरी है। अब देखना ये है कि फिजियो को उनकी इंजरी कितनी गहरी लगती है और वो अगले मुकाबले में खेलते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 3 खिलाड़ी

2.मिचेल मार्श

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में एक शानदार मुकाबला खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स की टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। उन्हें मैच में 10 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद उनके दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटिल भी हो गए।

मिचेल मार्श गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गए और उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए जब सनराइजर्स की टीम ने 8 विकेट गंवा दिए तो उन्हें चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वो एक भी रन नहीं बना सके और आउट हो गए। मिचेल मार्श की चोट काफी गहरी लगती है और वो कुछ मैचों से बाहर भी हो सकते हैं।

3.राशिद खान

राशिद खान
राशिद खान

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान राशिद खान भी चोटिल हो गए थे। दरअसल सनराइजर्स की पारी के दौरान राशिद खान और अभिषेक शर्मा दो रन लेने की कोशिश कर रहे थे और इसी दौरान दोनों प्लेयर आपस में एक दूसरे से टकरा गए।

ये टक्कर इतनी तेज थी कि राशिद मैदान में गिर पड़े और काफी देर तक वो उठ नहीं पाए। हालांकि फिजियो के ट्रीटमेंट के बाद उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी की। अब देखना ये है कि अगले मैच में वो खेलते हैं या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now