Create
Notifications

आईपीएल 2020 - 3 भारतीय गेंदबाज जो इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
सावन गुप्ता

आईपीएल का 13वां सीजन इस बार यूएई में खेला जाएगा। वहां पर पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं। इसके अलावा यूएई में मैदान भी काफी लंबे होते हैं, इसीलिए किसी भी बल्लेबाज का वहां पर बड़े शॉट्स खेलना आसान नहीं होता है। बल्लेबाजों को लंबे शॉट खेलने के लिए ज्यादा कोशिश करनी होगी।

कंडीशंस की वजह से इस बार के आईपीएल में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम हो जाएगी। खासकर स्पिन गेंदबाज काफी कारगर साबित हो सकते हैं। इस आईपीएल सीजन जिस भी टीम के पास बेहतरीन स्पिनर होंगे उसका पलड़ा भारी रह सकता है। वैसे तो सभी टीमों के पास कई बेहतरीन स्पिनर हैं और देखना ये है कि कौन अपने प्लान को सही तरह से लागू कर पाता है।

ये भी पढ़ें: 2 ऑलराउंडर खिलाड़ी जो पहले आईपीएल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बन सकते हैं

इस बार के आईपीएल में गेंदबाज काफी विकेट चटका सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं। ये गेंदबाज इस आईपीएल सीजन अपनी टीमों के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि वो 3 भारतीय गेंदबाज कौन - कौन से हैं।

3 भारतीय गेंदबाज जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

3.श्रेयस गोपाल - राजस्थान रॉयल्स

श्रेयस गोपाल
श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। अभी तक आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने आईपीएल के एक मैच में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया था। उनकी गुगली को समझना दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए भी आसान नहीं होता है।

श्रेयस गोपाल अभी तक आईपीएल में कुल 31 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान 38 विकेट चटकाए हैं। 16 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। श्रेयस गोपाल यूएई की परिस्थितियों में काफी बेहतरीन गेंदबाज साबित हो सकते हैं और भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन के पहले मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

2.युजवेंद्र चहल - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए ये आईपीएल सीजन काफी जबरदस्त साबित हो सकता है। चहल चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने जाल में बल्लेबाजों को फंसा लेते थे और कई विकेट निकालते थे। यूएई में परिस्थितियों उनके लिए ज्यादा अच्छी रहेंगी।

दरअसल दुबई इस बार आरसीबी का होम ग्राउंड है और वहां का मैदान काफी बड़ा है। इसीलिए युजवेंद्र चहल के खिलाफ बड़े शॉट लगाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहेगा। युजवेंद्र चहल गेंद को फ्लाइट कराते हैं और बल्लेबाज को बड़े शॉट के लिए आमंत्रित करते हैं। लेकिन दुबई के बड़े मैदान में उनकी गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजना आसान नहीं होगा। यही वजह है कि चहल इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं।

1.जसप्रीत बुमराह - मुंबई इंडियंस

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भी इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हो सकते हैं। लसिथ मलिंगा इस आईपीएल सीजन नहीं खेलेंगे ऐसे में गेंदबाजी की ज्यादा जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगी। जब उनके ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी होती है तो वो और ज्यादा निखर कर सामने आते हैं।बुमराह बेहतरीन यॉर्कर डालने में सक्षम हैं और वो यूएई के कंडीशंस में काफी सफल हो सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...