आईपीएल 2020 - 3 खिलाड़ी जो पहले मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

एम एस धोनी
एम एस धोनी

आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है, ऐसे में दुनियाभर में सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें पर इसी ओर लगी हुई हैं। फैंस इस आईपीएल सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा और इसके साथ ही आईपीएल के एक और धमाकेदार सीजन का आगाज हो जाएगा।

आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला ही इस टूर्नामेंट की दो दिग्गज टीमों के बीच है। एक तरफ मुंबई इंडियंस है जो 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने का रिकॉर्ड बना चुकी है। वहीं दूसरी तरफ है चेन्नई सुपर किंग्स जिसने 3 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है और लगभग हर सीजन वो प्लेऑफ में जगह जरुर बनाते हैं। इसके अलावा उनके पास एम एस धोनी जैसा करिश्माई कप्तान भी है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी

दो दिग्गज टीमों के बीच ये मुकाबला होने की वजह से पहला ही मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कई दिग्गज खिलाड़ी इस मैच में खेलेंगे और ये सभी अपनी - अपनी टीमों को जिताने की कोशिश करेंगे।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो आईपीएल 2020 के पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी शामिल हैं।

3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 के पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं

3.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद मैदान में उतरेंगे। फैंस तो उनको देखने के लिए बेताब है हीं साथ ही एम एस धोनी खुद बल्ले से कमाल दिखाना चाहेंगे। 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद से उनके ऊपर से काफी दबाव हट चुका है, ऐसे में अब उनका पूरा फोकस सिर्फ आईपीएल पर ही होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के प्रैक्टिस मैच में भी एम एस धोनी ने कई लंबे-लंबे छक्के लगाए थे। ऐसे में कह सकते हैं कि धोनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी इस सीजन गेंदबाजों को एम एस धोनी से सावधान रहने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें: 4 टीमें जो इस आईपीएल सीजन नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी

2.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी इस सीजन के पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। रोहित शर्मा के लिए साल 2019 काफी शानदार रहा था और उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए थे। हालांकि इस साल कोरोना वायरस की वजह से उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला।

रोहित शर्मा ने आईपीएल के आगाज से पहले ये बयान दे दिया है कि वो इस सीजन ओपनिंग करेंगे। जाहिर है अगर रोहित ओपनिंग करेंगे तो उन्हें ज्यादा गेंद खेलने का मौका मिलेगा और ऐसी परिस्थितियों में वो काफी खतरनाक साबित होते हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थी और वो टूर्नामेंट यूएई में ही खेला गया था। ऐसे में मुंबई इंडियंस के कप्तान को वहां की परिस्थितियों के बारे में भी अच्छी तरह पता होगा। पहले मैच में हमें उनके बल्ले से लंबे - लंबे छक्के देखने को मिल सकते हैं।

1.किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस के दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करके आ रहे हैं। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अच्छा फॉर्म है। सीपीएल में अपनी कप्तानी में उन्होंने टीम को चैंपियन बनाया। ऐसे में उनका कॉन्फिडेंस काफी अच्छा होगा। वो लगातार कई मुकाबले खेलकर आ रहे हैं और इसी वजह से पहले मैच में ही वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now