IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का कॉम्बिनेशन जबरदस्त हो सकता है

हार्डस विल्जोएन
हार्डस विल्जोएन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन कई लगातार हार झेल चुकी है। टीम को 6 में से 5 मैचों में हार मिल चुकी है और सिर्फ एक ही मुकाबला वो जीते हैं। अगर कुछ मैच पंजाब की टीम और हारी तो इस आईपीएल सीजन से बाहर हो सकती है। हैरानी की बात ये है कि किंग्स इलेवन पंजाब अभी तक अपना सही प्लेइंग इलेवन नहीं तलाश कर पाई है, जबकि 6 मुकाबले वो खेल चुके हैं। हर मुकाबले में नया कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है।

इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कप्तान के एल राहुल ने काफी रन बनाए हैं और एक शतक भी लगा चुके हैं। इसके अलावा मयंक अग्रवाल भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। इन सबके बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है और इसकी कई बड़ी वजह है।

किंग्स इलेवन पंजाब की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी गेंदबाजी और मिडिल ऑर्डर की बैटिंग रही है। डेथ ओवर्स में टीम ने काफी ज्यादा रन लुटाए हैं और मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल जैसा खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहा है। ऐसे में पंजाब की टीम को अब जल्द कुछ करने की जरुरत है नहीं तो इस सीजन उनके आईपीएल जीतने की उम्मीदें पूरी तरह से धराशायी हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - मिड सीजन ट्रांसफर विंडो को लेकर पूरी जानकारी

हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए। इन प्लेयर्स को इस सीजन अभी तक एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिलता है और शायद इनके आने से टीम का कॉम्बिनेशन सही हो जाए।

3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए

3.दीपक हूडा

दीपक हूडा
दीपक हूडा

दीपक हूडा एक जबरदस्त प्लेयर हैं। पिछले सीजन तक वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खरीदा था। दीपक हूडा मिडिल ओवर्स में आकर पारी बनाने के अलावा मैचों को फिनिश भी कर सकते हैं। उन्हें आईपीएल का काफी अनुभव है और वो ऐसा करने में सक्षम हैं। वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इसके अलावा जरुरत पड़ने पर वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

दीपक हूडा को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है जो हैरान करने वाली बात है। उन्हें पंजाब को अपनी प्लेइंग इलेवन में जरुर शामिल करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: इस आईपीएल सीजन सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण वाली 3 टीमें

2.हार्डस विल्जोएन

हार्डस विल्जोएन
हार्डस विल्जोएन

किंग्स इलेवन पंजाब के दो विदेशी गेंदबाजों का प्रदर्शन इस सीजन अभी तक अच्छा नहीं रहा है। शेल्डन कॉट्रैल और क्रिस जॉर्डन काफी महंगे साबित हुए हैं, ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट को अगले मुकाबले में हार्डस विल्जोएन को मौका देना चाहिए जो एक जबरदस्त गेंदबाज हैं।

हार्डस विल्जोएन ने पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इस सीजन भी वो टीम के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

1.क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल का अभी तक एक भी मैच ना खेलना काफी हैरान करने वाला फैसला है। हालांकि के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने जरुर सलामी जोड़ी के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन गेल जैसे बड़े प्लेयर को बाहर बैठाना अच्छी रणनीति नहीं कही जा सकती है।

ग्लेन मैक्सवेल लगातार फ्लॉप हो रहे हैं ऐसे में अब समय है कि गेल को हर मैच में खिलाया जाए। वो अपने दम पर किसी भी मैच को जिता सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now