IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद को नीलामी से पहले रिलीज कर देना चाहिए 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद

आईपीएल 2019 की शुरुआत से ही सभी का ध्यान सनराइज़र्स हैदराबाद पर था क्योंकि एक साल के बैन के बाद डेविड वॉर्नर टीम में वापसी कर रहे थे और उन्होंने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया। वार्नर ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर कई शानदार साझेदारियां की थी। वार्नर और बेयरस्टो को आखिरी के कुछ मैचों को छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा था, टीम किसी तरह प्लेऑफ में तो पहुँच गयी लेकिन वहां एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हारकर बाहर हो गयी थी।

उन्होंने 14 में से सिर्फ 6 गेम जीते लेकिन केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब से बेहतर नेट रन रेट होने के कारण वो प्लेऑफ में पहुँचने में सफल रहे थे। मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर का खराब प्रदर्शन तथा केन विलियम्सन भी बल्लेबाजी में संघर्ष करते हुए नजर आये थे। हालांकि हैदराबाद के लिए वार्नर ने 12 मैचों में 682 रन बनाए और ऑरेंज कैप पर भी कब्ज़ा किया था। वहीं गेंदबाजी में खलील अहमद ने शानदार प्रदर्शन किया था। खलील ने मात्र 9 मैचों में 19 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके ऊपर होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजर

आगामी सीजन में सनराइज़र्स हैदराबाद बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। ऐसे में आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जिन्हे सनराइज़र्स ऑक्शन के पहले रिलीज कर देना चाहिए:

#1 दीपक हूडा

दीपक हूडाÂ
दीपक हूडा

दीपक हूडा ने राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आईपीएल डेब्यू किया था तथा उनके लिए निचले क्रम तेजी से रन बनाकर सभी को प्रभावित किया था और अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी योगदान दिया था। हूडा हैदराबाद के लिए ना तो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर पाए और ना ही गेंद से।

हूडा ने आईपीएल 2019 के 11 मैचों में मात्र 64 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 102 से कम का था। वहीं गेंदबाजी में मात्र 1 विकेट लिया। ऐसे में हैदराबाद को हूडा को ऑक्शन से रिलीज़ कर उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में लाना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 शाहबाज नदीम

Image result for shahbaz nadeem ipl 2019
शाहबाज नदीम

शाहबाज़ नदीम को रन-रेट को नियंत्रण में रखने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है और उनकी यह क्षमता एक मुख्य कारण था कि सनराइज़र्स ने शिखर धवन के स्थान पर 2 अन्य खिलाड़ियों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड किया था। नदीम को आईपीएल 2019 में 3 मैचों में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 10 के इकॉनमी रेट से मात्र 1 विकेट चटकाया।

राशिद खान और शाकिब अल हसन के टीम में होने की वजह से नदीम को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलाना काफी मुश्किल है। टीम में युवा अभिषेक शर्मा भी हैं जो नदीम की तरह ही बाएं हाथ के स्पिनर हैं और बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। टीम में शाहबाज नदीम की अनुपयोगिता को देखते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद को उन्हें रिलीज़ कर देना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#1 युसूफ पठान

युसूफ पठानÂ
युसूफ पठान

युसूफ पठान आईपीएल में हमेशा से ही टीमों के लिए आकर्षण का केंद्र बनें रहे हैं। हालांकि पिछले कई सीजन में उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उनपर अब सवाल उठने लगे हैं। 36 वर्षीय युसूफ विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम बड़ौदा के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। युसूफ पठान अपने घरेलू प्रदर्शन को आईपीएल में नहीं दोहरा पा रहें हैं। पिछले सीजन की बात करें तो युसूफ 10 मैचों में 40 रन ही जोड़ पाए। वहीं गेंदबाजी में मात्र 1 ओवर किया।

उम्र के साथ-साथ युसूफ की फिटनेस भी पहले की तरह नहीं रही और उनकी फील्डिंग भी कई बार बहुत खराब थी। युसूफ अपने आईपीएल करियर में कई बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहें हैं। युसूफ के हालिया आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद को उन्हें रिलीज कर देना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़