Create
Notifications

आईपीएल 2020 - 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन के शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार टीम में जगह मिल सकती है

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। पहला मैच 19 सितंबर को 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। बिना क्राउड के होने के बावजूद इस बार हमें काफी रोमांचक आईपीएल देखने को मिल सकता है। इस आईपीएल सीजन कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा कई बेहतरीन युवा क्रिकेट भी खेलते हुए दिखेंगे। आईपीएल में हर एक खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है ताकि यहां के अच्छे परफॉर्मेंस की बदौलत वो अपनी नेशनल टीमों में जगह बना सकें। कई प्लेयर हैं जिन्होंने आईपीएल के अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी आईपीएल में ही शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए थे।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 25 से ज्यादा शतक लगाए हैं

इस आईपीएल सीजन भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो बेहतर प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप है और इसे देखते हुए इस आईपीएल सीजन के प्रदर्शन पर भी चयनकर्ताओं की निगाहें रहेंगी। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें इस आईपीएल सीजन के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पहली बार भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। आइए जानते हैं वो 3 क्रिकेटर कौन -कौन से हैं जिनका चयन इस आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर किया जा सकता है।

3 खिलाड़ी जिनका भारतीय टीम में चयन इस आईपीएल सीजन के प्रदर्शन के आधार पर हो सकता है।

3.कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

इस लिस्ट में कर्नाटक के दिग्गज ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम प्रमुख दावेदार हैं। वो एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देने में सक्षम हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी जबरदस्त है। आईपीएल में उन्होंने कई बार अपनी जबरदस्त फील्डिंग का नमूना पेश किया है।

उन्होंने आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में सिर्फ 11 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके अलावा कर्नाटक प्रीमियर लीग के एक मैच में उन्होंने सिर्फ 54 गेंद पर 7 चौके और 13 छक्के की मदद से 134 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली थी। उसी मैच में उन्होंने 15 रन देकर 8 विकेट भी चटकाए थे और एक नया रिकॉर्ड बना दिया था।

कृष्णप्पा गौतम को निश्चित तौर पर भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए और अगर ऐसा होता है तो फिर वो कई मैच अपने दम पर टीम को जिता सकते हैं। हो सकता है इस सीजन के अच्छे प्रदर्शन के बाद वो भारतीय जर्सी में दिखें।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की कप्तानी के 2 बड़े रिकॉर्ड जिनका टूटना काफी मुश्किल है

2.यशस्वी जायसवाल - राजस्थान रॉयल्स

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायवसाल को इस आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2.40 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था। यशस्वी जायसवाल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और काफी ज्यादा रन बनाए थे।

यशस्वी जायसवाल एक सलामी बल्लेबाज हैं और उन्हें अगर ओपनिंग का मौका राजस्थान रॉयल्स की टीम देती है तो वो काफी रन बना सकते हैं। भले ही उनका ये पहला आईपीएल सीजन होगा लेकिन रनों के मामले में वो दिग्गज बल्लेबाजों को भी टक्कर दे सकते हैं। अगर इस सीजन यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन अच्छा रहा तो फिर भारतीय टीम में उनका चयन जरुर हो सकता है।

1.सूर्यकुमार यादव - मुंबई इंडियंस

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले आईपीएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था और उसके बाद से ही कहा जा रहा था कि उनको भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। सूर्यकुमार यादव ने ना केवल आईपीएल बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली छ।

आकाश चोपड़ा समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में उनका चयन ना होने पर हैरानी जताई थी। हालांकि अगर इस सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो फिर चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में शामिल करना ही होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...