Create
Notifications

आईपीएल 2020 - राजस्थान रॉयल्स के 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले

डेविड मिलर
डेविड मिलर
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है और सभी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। हर टीम दुबई में होने वाले आईपीएल ट्रॉफी के लिए अपना पूरा जोर लगा देगी। यूएई में आईपीएल का आयोजन होने की वजह से इस बार किसी भी टीम के बारे में नहीं कहा जा सकता है कि उनका पलड़ा भारी है। अगर प्लेयर्स के हिसाब से देखें तो लगभग सभी टीमें बराबर हैं। वहीं टी20 में डिपेंड ये भी करता है कि मैच के दिन कौन सा खिलाड़ी परफॉर्म करता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम भी इस आईपीएल सीजन के लिए पूरी तरह तैयार है।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था। शेन वॉर्न की अगुवाई में उन्होंने आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतकर सबको चौंका दिया था। इसकी सबसे बड़ी वजह ये थी कि उस टीम में ज्यादा स्टार खिलाड़ी नहीं थे।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 4 गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से अभी तक कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है। इनमें से कई प्लेयर सफल रहे हैं तो कुछ उतने सफल नहीं रहे। इस सीजन भी कई स्टार खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स की टीम में हैं। हालांकि इनमें से कुछ प्लेयर्स को इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले।

आइए जानते हैं कि राजस्थान रॉयल्स के वो 3 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जिन्हें शायद इस पूरे सीजन बेंच पर बैठना पड़े।

3.ओशेन थॉमस

ओशेन थॉमस
ओशेन थॉमस

ओशेन थॉमस वेस्टइंडीज के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज बनकर उभरे थे, लेकिन खराब फिटनेस की वजह से वो अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए। ओशेन थॉमस तेज गति से बॉलिंग करते हैं और पिच को तेजी से हिट करते हैं लेकिन अभी तक आईपीएल में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी तक 4 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 5 विकेट चटकाए हैं। उनकी इकॉनमी इस दौरान 8 से कम रही है। इस समय चल रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, एंड्रु टाई और टॉम करन जैसे गेंदबाज हैं। ऐसे में शायद ही उन्हें इस सीजन एक भी मैच खेलने का मौका मिले।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

2.मनन वोहरा

मनन वोहरा
मनन वोहरा

मनन वोहरा ने अभी तक आईपीएल में 1 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं।उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2019 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें उनकी बेस प्राइज में खरीदा था।

हालांकि टीम में होने के बावजूद उन्हें पिछले साल एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस सीजन भी कुछ ऐसी ही संभावना है कि उन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले। राजस्थान की टीम में यशस्वी जायसवाल और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी आ गए हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना और भी मुश्किल हो गया है।

1.डेविड मिलर

डेविड मिलर
डेविड मिलर

डेविड मिलर कई सालों तक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा रहे और कप्तानी भी की। पंजाब के लिए मिलर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और वहीं उनका नाम किलर मिलर भी पड़ा। हालांकि पिछले 2 सीजन से वो ज्यादा अच्छे लय में नहीं दिख रहे थे और इसी वजह से पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उनकी बेस प्राइज में उन्हें खरीदा।

डेविड मिलर टी20 के एक बहुत ही जबरदस्त प्लेयर हैं और उनकी टीम में जगह बनती है। लेकिन राजस्थान की टीम में पहले से ही कई विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं। स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर निश्चित तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ऐसे में किसी और विदेशी प्लेयर के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह ही नहीं बनती है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...