IPL 2020 - 3 कारण क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा सकती है

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2020 में लगातार कई जबरदस्त और रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। आईपीएल का पहला हफ्ता समाप्त हो चुका है और पहले हफ्ते में ही हमें हर तरह के मैच देखने को मिल चुके हैं। बड़े स्कोर से लेकर सुपर ओवर और एकतरफा मुकाबले तक देखने को मिल चुके हैं। इसके अलावा एक शतक भी अब तक लग चुका है।

आईपीएल में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत चुकी है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अपने दूसरे मुकाबले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुरी तरह 97 रनों से हरा दिया था।

के एल राहुल ने उस मैच में जबरदस्त शतक बनाया और 132 रनों की नाबाद पारी खेली। ये किसी भी भारतीय बल्लेबाज का आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है और किसी कप्तान का भी आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है।

ये भी पढ़ें: शेन वॉटसन का बड़ा खुलासा, घर के अहम सदस्य की मौत के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेला था मैच

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ 9 छक्के लगाते हुए धुआंधार पारी खेली थी। सैमसन एक बार फिर उसी तरह की पारी खेल सकते हैं। लेकिन दूसरी तरफ पंजाब के पास भी के एल राहुल हैं जो ताबड़तोड़ छक्के लगाने में माहिर हैं। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के ऊपर भारी पड़ सकती है और इसके कई कारण हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 कारणों के बारे में बताते हैं जिससे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला जीत सकती है।

3 कारण क्यों किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत सकती है

3.जबरदस्त मिडिल ऑर्डर

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत है। हालांकि अभी तक कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सक्षम नहीं रहा है लेकिन शारजाह जैसे छोटे ग्राउंड में ये बल्लेबाज काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और जिमी नीशम जैसे बड़े हिटर हैं। ये खिलाड़ी अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स के आईपीएल के इस सीजन में खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

2.गेंदबाजों का शानदार फॉर्म

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वो काफी शानदार फॉर्म में दिखे थे। शेल्डन कॉट्रेल और मोहम्मद शमी की जोड़ी काफी खतरनाक दिखी थी और ज्यादा रन नहीं बनाने दिए थे।

वहीं रवि बिश्वनोई और मुरुगन अश्विन ने आपस में काफी विकेट चटकाए थे। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को इनके खिलाफ बड़ी हिट लगाना आसान नहीं होगा।

1.के एल राहुल और मयंक अग्रवाल का शानदार फॉर्म

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

के एल राहुल ने पिछले मुकाबले में जबरदस्त शतक लगाया था और वो बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। शारजाह के छोटे ग्राउंड में वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा मयंक अग्रवाल भी उतने ही अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।

कह सकते हैं कि इस समय आईपीएल में अगर किसी भी टीम की सलामी जोड़ी सबसे ज्यादा रन बना रही है तो वो किंग्स इलेवन पंजाब की है। राजस्थान रॉयल्स के लिए ये जोड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now