Create
Notifications

IPL 2020: पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जो अभी तक रहे हैं फ्लॉप

आंद्रे रसेल और महेंद्र सिंह धोनी
आंद्रे रसेल और महेंद्र सिंह धोनी
akhilesh.tiwari19
visit

किसी भी खेल में किसी भी खिलाड़ी के लिए हर समय एक जैसा प्रदर्शन करना आसान बात नहीं होती है। हर खिलाड़ी के जीवन में उतार चढ़ाव आता है और वह उसी हिसाब से अच्छा और बुरा प्रदर्शन करता है। यही बात क्रिकेट में भी लागू होती है। कोई भी क्रिकेटर हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन ही नहीं करता रहता और हर खिलाड़ी जो अपने बुरे दौर से गुजर रहा होता है, उसका अच्छा समय भी आता है।

हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के पिछले सीजन में तो कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार वह फ्लॉप साबित हो रहे हैं और लाख प्रयास के बाजजूद भी उनके बल्ले से न ही रन निकल रहे हैं और इस लिस्ट में शामिल गेंदबाज विकेट निकालने में भी सफल नहीं हो पा रहे हैं।

आज के इस लेख में हम ऐसे ही तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में तो कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार के सीजन में वह लगातार मैच दर मैच निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी:-

#3 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड रखने वाले शिखर धवन आईपीएल के मौजूदा सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। शिखर धवन ने इस बार के आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 7 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने लगभग 125 के स्ट्राइक रेट से कुल 201 रन बनाए हैं। जबकि उनके साथी खिलाडी पृथ्वी शॉ लगभग हर मैच में अपने बल्ले से रन बरसा रहे हैं। हालांकि शिखर धवन ने पिछले सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया था और 16 मैचों में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 521 रन बनाए थे। इसके अलावा वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज भी थे।

#2 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में जिस खिलाड़ी ने अपनी टीम और अपने फैन्स को सबसे ज्यादा निराश किया है, वो हैं कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाले आंद्रे रसेल। पिछले सीजन में अपने दम पर मैच जिताने वाले आंद्रे रसेल इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। दुनिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में गिने जाने वाले आंद्रे रसेल इस बार बल्ले और गेंद दोनों से ही फ्लॉप साबित हो रहे हैं। उन्होंने अभी तक केकेआर की ओर से 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने महज 55 रन बनाए हैं और पांच विकेट लिए हैं। जबकि पिछले सीजन में आंद्रे रसेल ने 14 मैचों में 204 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 510 रन बनाए थे और साथ ही 11 विकेट भी चटकाए थे। इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

#1 महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

इस बार के आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसे देखकर लगता है कि टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाएगी। जबकि पिछले सीजन में टीम ने कप्तान धोनी के बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर फाइनल तक का सफर तय किया था। पिछले सीजन में एमएस धोनी ने 15 मैचों में 134 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 416 रन बनाए थे, वह भी निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए। हालांकि इस बार उनका बल्ला फीका साबित हो रहा है। सीएसके के कप्तान धोनी इस बार 7 मैचों में केवल 112 रन ही बना सके हैं और उनकी टीम सात मैचों में से केवल दो में ही जीत दर्ज कर पाई है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now