Create
Notifications

IPL 2020- 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका फ्लॉप होना उनकी टीमों को काफी महंगा पड़ा

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कई जबरदस्त और यादगार परफॉर्मेंस हमें देखने को मिले हैं। कई खिलाड़ियों ने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस आईपीएल सीजन की सबसे खास बात ये रही कि हमें इस बार कई करीबी और रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में हमें 2 सुपर ओवर देखने को मिले। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ।

आईपीएल में अगर किसी टीम को सफल होना है तो फिर उनके जो प्रमुख खिलाड़ी होते हैं उनका अच्छा प्रदर्शन करना जरुरी हो जाता है। अगर टीम के दिग्गज खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर टीम भी बेहतर नहीं कर पाती है। अगर मुंबई इंडियंस की टीम इतनी सफल है तो उसके पीछे किरोन पोलार्ड, क्टिंन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों का लगातार बेहतरीन प्रदर्शन है।

ये भी पढ़ें: 3 युवा खिलाड़ी जिनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे

इस आईपीएल सीजन कई टीमों के लिए उनके प्रमुख खिलाड़ियों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। इनका फ्लॉप होना इनकी टीमों को काफी महंगा पड़ा। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके फ्लॉप प्रदर्शन की कीमत उनकी टीमों को चुकानी पड़ी। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका फ्लॉप होना उनकी टीमों को काफी महंगा पड़ा

1.एम एस धोनी

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी का बल्ला इस सीजन बिल्कुल भी नहीं चला। धोनी एक साल से ज्यादा वक्त के बाद मैदान में उतर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो बिल्कुल भी टच में नहीं थे।

एम एस धोनी ने इस सीजन 14 मैचों में 25 की साधारण औसत से सिर्फ 200 रन बनाए। धोनी अपनी मैच फिनिशिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस साल वो ऐसा करने में नाकाम रहे। कई मैचों में जब वो बैटिंग के लिए आए तो टीम को उनसे एक बेहतर पारी की जरुरत थी और अगर वो अपने पुराने अंदाज में खेलते तो उन मैचों में जीत दिला सकते थे। हालांकि वो ऐसा नहीं कर पाए।

चेन्नई सुपर किंग्स को कई बार इस तरह के मुकाबलों में हार मिली और यही वजह रही कि इस सीजन वो 7वें पायदान पर रहे। कह सकते हैं कि उनका फ्लॉप प्रदर्शन सीएसके को काफी महंगा पड़ा।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आरसीबी को कभी रिलीज नहीं करना चाहिए था

2.स्टीव स्मिथ

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

स्टीव स्मिथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिस स्तर के बल्लेबाज हैं वैसा प्रदर्शन वो इस आईपीएल सीजन नहीं कर पाए। नतीजा ये हुआ कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही। स्मिथ ने इस सीजन 14 मुकाबलों में 25.91 की औसत से 311 रन बनाए।

स्मिथ ने शुरुआत तो काफी शानदार तरीके से की थी लेकिन उसके बाद उनका प्रदर्शन गिरता चला गया। अगर स्मिथ मिडिल ऑर्डर में पारी को संभालते तो शायद राजस्थान रॉयल्स की स्थिति कुछ और होती।

3.विराट कोहली

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

विराट कोहली क्रिकेट के हर प्रारूप में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उनसे उम्मीद की जाती है कि वो आईपीएल में अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं लेकिन इस सीजन कोहली के बल्ले से उतने रन नहीं निकले और नतीजा ये हुआ कि आरसीबी की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने के बावजूद फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन 15 मैचों में 42.36 की औसत से 466 रन बनाए। ये आंकड़े देखकर हर कोई कहेगा कि कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा लेकिन जिस स्तर के वो बल्लेबाज हैं उनसे और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है। आखिर के कुछ मैचों में आकर वो बिल्कुल भी अच्छा खेल नहीं दिखा पाए और आरसीबी ज्यादा रन नहीं बना पाई। इसकी वजह से टीम को इस सीजन से बाहर होना पड़ा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...