Create
Notifications

IPL 2020 - 3 युवा खिलाड़ी जिनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल 2020 (IPL) काफी जबरदस्त साबित हुआ। ये आईपीएल सीजन कोरोना वायरस की वजह से यूएई में हुआ और बिना फैंस के हुआ। हालांकि इसमें रोमांच की कोई कमी नहीं आई और हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल से फैंस का खूब एंटरटेनमेंट हुआ।

आईपीएल में हर साल कई युवा प्लेयर्स को मौका मिलता है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके ये खिलाड़ी ना केवल वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाते हैं, बल्कि अपनी नेशनल टीमों में भी जगह बना लेते हैं। इनमें से कुछ भारतीय खिलाड़ी होते हैं तो कुछ विदेशी प्लेयर होते हैं। ये युवा खिलाड़ी आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हर सीजन सबको प्रभावित करते हैं। अभी तक कई बेहतरीन युवा अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

ये भी पढें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो कप्तान के तौर पर आईपीएल में फ्लॉप रहे

कई युवा प्लेयर भले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेले होते हैं लेकिन इसके बावजूद वो आईपीएल में दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों या बल्लेबाजों के सामने शानदार खेल दिखाते हैं। इस सीजन भी कई युवा खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे। इनमें से कुछ ने तो बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन कुछ प्लेयर ऐसे भी थे जिनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो फ्लॉप रहे। आइए जानते हैं ये युवा खिलाड़ी कौन-कौन से हैं।

3 युवा खिलाड़ी जिनसे इस आईपीएल सीजन काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे

3.यशस्वी जायसवाल - राजस्थान रॉयल्स

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायवसाल को इस आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2.40 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था। यशस्वी जायसवाल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और काफी ज्यादा रन बनाए थे।

यशस्वी इस सीजन पूरी तरह फ्लॉप रहे। हालांकि उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन जितने भी मैचों में उन्हें मौका मिला उतने मैचों में वो प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन 3 मैच खेले और इस दौरान 13.33 की औसत से केवल 40 रन ही बना पाए। अंडर - 19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से यशस्वी जायसवाल से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड में एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए

2.जोश फिलिप - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

जोश फिलिप ऑस्ट्रेलिया के 21 साल के बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं। जोश फिलिप को इस आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। उन्होंने 2019 के बिग बैश लीग में लगभग 130 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए थे। सिडनी सिक्सर्स के लिए फाइनल मुकाबले में सिर्फ 29 गेंद पर अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। यही वजह थी कि इस आईपीएल सीजन उनसे काफी उम्मीदें थीं। हालांकि वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

इस आईपीएल सीजन उन्होंने आरसीबी के लिए कुल 5 मुकाबले खेले लेकिन 19.50 की औसत से सिर्फ 78 रन ही बना सके। जोश फिलिप को ओपनिंग करने का भी मौका मिला लेकिन वो ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

1.ऋषभ पंत - दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत एक बहुत ही जबरदस्त खिलाड़ी हैं। वो अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और कुछ ही गेंद पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। ऋषभ पंत अभी तक आईपीएल में कई जबरदस्त और बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। इस सीजन भी उनसे एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वो पूरी तरह फ्लॉप रहे।

ऋषभ पंत ने इस आईपीएल सीजन 13 मैचों में सिर्फ 287 रन बनाए। उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला और उनका उच्चतम स्कोर 38 रन रहा।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now