Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: 5 ऑलराउंडर जिन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर इस सीजन में मौका मिल सकता है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 05, 2020
Jan 05, 2020 IST

कीवी खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम
कीवी खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम

पिछले महीने कोलकाता में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की नीलामी काफी दिलचस्प रही। इस नीलामी में कुल 62 खिलाड़ियों को खरीदा गया और इन खिलाड़ियों को खरीदने में आठ फ्रेंचाइजी द्वारा कुल 140.3 करोड़ रुपये खर्च किये गए।

यह भी पढें: Cricket Records: एक साल में सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह एक विदेशी खिलाड़ी के लिए अब तक खर्च की गयी सबसे अधिक राशि है। कमिंस के साथी कंगारू खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

अगर हम बाकी ऑलराउंडरों की बात करे तो, तो चेन्नई सुपर किंग्स ने 5.5 करोड़ रुपये में सैम करन को खरीदा। इसके अलावा, मार्कस स्टोइनिस और क्रिस वोक्स को क्रमशः 4.8 करोड़ रुपये और 1.5 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा।

आइए उन पांच अनसोल्ड ऑलराउंडरों पर एक नज़र डालते हैं जो रिप्लेसमेंट के रूप में इस सीजन में खेल सकते हैं।

5.जलज सक्सेना

जलज सक्सेना
जलज सक्सेना

जलज सक्सेना ने लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक प्रभावशाली बल्लेबाज हैं जो बहुत अच्छी ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। वह नीलामी में 30 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अनसोल्ड रहे। सक्सेना को आईपीएल 2019 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। हालांकि उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला और उन्हें बाद में रिलीज़ कर दिया गया।

भारतीय घरेलू क्रिकेट में ऑलराउंडर सक्सेना एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 6,000 से अधिक रन बनाये हैं और 300 से अधिक विकेट भी चटकाये हैं। ऐसे में सक्सेना किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर इस सत्र में खेल सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...