Create

IPL 2020: धवल कुलकर्णी के सिर में लगी गेंद, हेलमेट की वजह से बचे

धवल कुलकर्णी
धवल कुलकर्णी

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मैच में हेलमेट की अहमियत देखने को मिली। धवल कुलकर्णी मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में पहली बार ही खेल रहे थे और गेंदबाज होने के बाद भी धवल कुलकर्णी को बल्लेबाजी करने का मौका मिला। धवल कुलकर्णी जब रन भाग रहे थे तभी मिडविकेट से एक थ्रो धवल कुलकर्णी के हेलमेट पर जाकर लगा और उनका प्रोटेक्टिव गियर टूटकर नीचे गिर गया।

मुंबई इंडियंस की पारी के बीसवें ओवर की अंतिम गेंद पर दो रन लेते हुए डीप मिडविकेट से एक थ्रो आया और धवल कुलकर्णी के हेलमेट पर सीधा लगा। गर्दन की तरफ हेलमेट पर लगे सेफ्टी गियर पर जाकर यह थ्रो लगा। थ्रो इतना जोरदार था कि सेफ्टी गियर टूटकर नीचे गिर गया। अगर यह नहीं होता तो धवल को जोरदार चोट लग सकती थी।

धवल कुलकर्णी के लिए सचिन तेंदुलकर का बयान

इस थ्रो का वीडियो वायरल होने पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि शुक्र है कि मेरे दोस्त धवल कुलकर्णी ने हेलमेट पहना हुआ था। सचिन तेंदुलकर ने हेलमेट की अहमियत के बारे में पहले ही एक टीवी शॉ में बताया था और धवल कुलकर्णी के सिर पर गेंद लगने पर उनकी बात बिलकुल सही साबित हुई।

धवल कुलकर्णी के सिर में गेंद लगने का यह वीडियो काफी वायरल हुआ और इस बारे में कई लोगों ने हेलमेट की अहमियत के बारे में कमेन्ट किए। हेलमेट में सेफ्टी गियर लगाने का प्रचलन बाद में आया और गर्दन की सेफ्टी के लिए यह काफी अहम साबित हो रहा है। आईसीसी ने भी हेलमेट के नियमों में इसका होना जरूरी बताया है।

मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मुंबई को इस स्कोर पर रोक दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment